scriptFast X Opening Day Collection : विन डीजल की फिल्म ने ओपनिंग डे पर मचाया तहलका, तोड़ दिया ‘द केरल स्टोरी’ का रिकॉर्ड | Fast X Box Office Collection Day 1 Vin Diesel film massive hit earn 12 crore on Opening Day break the kerala story record | Patrika News

Fast X Opening Day Collection : विन डीजल की फिल्म ने ओपनिंग डे पर मचाया तहलका, तोड़ दिया ‘द केरल स्टोरी’ का रिकॉर्ड

locationमुंबईPublished: May 19, 2023 03:55:07 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Fast X Box Office Collection Day 1 : लुई लेटेरियर के डायरेक्‍शन में बनी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 10’ ने ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन करते हुए सबको चौंका दिया है। साथ ही फिल्म ने अदा शर्मा स्टारर ‘द केरल स्‍टोरी’ को पीछे छोड़ दिया है।

fast_x_box_office_collection_day_1_vin_diesel_film_massive_hit_earn_12_crore_on_opening_day_break_the_kerala_story_record.png
हॉलीवुड की एक्शन फ्रेंचाइजी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 10’ (Fast X) ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। विन डीजल (Vin Diesel) स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही वो कर दिखाया है, जो पिछले कई दिनों से कोई नहीं कर पाया। Fast X ने सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द केरल स्‍टोरी’ (The Kerala Story) का रिकॉर्ड ब्रेक करते हुए उसे पछाड़ दिया है। आलम ये रहा कि इंडियन बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्म ने शानदार कलेक्शन करते हुए 12.00 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है।
https://twitter.com/hashtag/FASTX?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Fast X गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, जिसमें डोमेनिक टोरेटो के रोल में विन डीजल की वापसी ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। गुरुवार को मॉर्निंग शोज में भी फिल्‍म की ऑडियन्‍स ऑक्‍यूपेंसी 15% के करीब थी, जो रात के शोज में बढ़कर 26% तक पहुंच गई। जाहिर है कि अमेरिकन एक्‍शन फ्रेंचाइजी ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ अपने कार चेजिंग सीन्‍स और खतरनाक स्टंट के लिए हमेशा हिट रही है। भारत में भी इस फ्रेंचाइजी की लंबी फैन फॉलोइंग है।
बता दें कि फ्रेंचाइजी की इस 10वीं फिल्‍म Fast X को अमेरिका से एक दिन पहले भारत में रिलीज किया गया है। हालांकि ओपनिंग डे के लिए भारत में पहले ही करीब 1.25 लाख टिकटों की बुकिंग हो चुकी थी। यही वजह है कि Fast X को यहां सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। फिल्म को 3D, IMAX और 4DX में भी रिलीज किया गया है। मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस ने फिल्‍म को सबसे ज्‍यादा रेस्‍पॉन्‍स दिया है।
यह भी पढ़े – गदर 2 के लिए मेकर्स ने बनाया जबरदस्त प्लान, इस फॉर्मूले से ब्लॉकबस्टर होगी फिल्म!

https://twitter.com/hashtag/FastX?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, लुई लेटेरियर के डायरेक्‍शन में बनी Fast X ने ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन किया है। जिससे अदा शर्मा (Adah Sharma) स्टारर ‘द केरल स्‍टोरी’ को बड़ा घाटा हुआ है। दूसरे वीकेंड के बाद से जहां इस फिल्‍म की कमाई लगातार घट रही है, वहीं गुरुवार को इसने महज 6.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। यानी Fast X ने करीब-करीब ‘द केरल स्‍टोरी’ से दोगुनी कमाई की है।
गौरतलब है कि साल 2023 में जितनी भी हॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई हैं, उनमें Fast X को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। इसका एक कारण ये भी है कि फिल्म में जेसन स्‍टेथम और जॉन सीना जैसे दिग्‍गजों की वापसी हुई है। जबकि जेसन मोमोआ (Jason Momoa) नेगेटिव रोल में नजर आ रहे हैं। कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्मों के मुकाबले Fast X को देश की 5वीं सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में इसी तरह से फिल्म की शानदार कमाई जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो