scriptFauda Israel Web Series Indian Remake Tanaav | विदेशी वेब सीरीज के हैं शौकिन तो इजराइली वेब सीरीज 'Fauda' खोल देगी दिमाग के पुर्जे | Patrika News

विदेशी वेब सीरीज के हैं शौकिन तो इजराइली वेब सीरीज 'Fauda' खोल देगी दिमाग के पुर्जे

अगर आप अपना ज्यादातर वक्त OTT पर बिताते हैं और वेब सीरीज के फैस हैं तो आप इजराइली वेब सीरीज 'फौडा' (Fauda) देख सकते हैं. ये दुनियाभर में फेमस है. इस शो के सभी सीजन्स को काफी पसंद किया गया, जिसका अब सीजन 4 आने वाला है. साथ ही इसका हिंदी रीमेक भी बनने जा रहा है.

Updated: June 16, 2022 12:32:33 pm

तेजी से बदलते इस समय में यूथ के बीच OTT का चलन बढ़ता जा रहा है. अब वो अपना ज्यादातर समय टीवी के सामने बैठकर एक फिल्म में नहीं लगाते बल्कि इधर-उधर जाते समय में अपना बचा समय OTT पर वेब सीरीज देखने में लगाते हैं. ऐसे में अगर आप भी हिंदी के साथ-साथ विदेश वेब सीरीज के शौकिन है तो आज हम आपको एक ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके दिमाग के पुर्जे खोल कर रख देगी. इस वेब सीरीज का नाम 'फौडा' (Fauda) है, जो दुनियाभर में फेमस है और इसको देखने वालों की संख्या में करोड़ों की तादाम में है.
विदेशी वेब सीरीज के हैं शौकिन तो जराइली वेब सीरीज 'Fauda' खोल देगी दिमाग के पुर्जे
विदेशी वेब सीरीज के हैं शौकिन तो जराइली वेब सीरीज 'Fauda' खोल देगी दिमाग के पुर्जे
खास बात ये है कि इस वेब सीरीज को इतना पसंद किया गया कि अब इसका एक हिंदी रीमेक भी आने वाला है, जिसका नाम 'तनाव' रखा गया है. फिलहाल उनकी शूटिंग इन दिन कश्मीर में चल रही है. वहीं वेब सीरीज फौडा की बात करें तो, इसकी कहानी इजराइल की सेना के अंडरकवर कमांडो के इर्द-गिर्द घूमती है, जो पड़ोसी देश फिलिस्तीन में जाते हैं और खुद को वहां के लोगों के बीच घुल-मिल जाते हैं और इसके बाद वो खूफिया जानकारी इकट्ठा करने में जुट जाते हैं और आतंकी हमलों को रोकने की कोशिशें करते हैं. इस सीरीज को पहली बार साल 2015 में टीवी पर टेलिकास्ट किया गया था.
यह भी पढ़ें

'बिना पैसे दिए लोगों ने बहुत यूज किया', Ravi Kishan का छलका दर्द, उठाया बड़ा कदम


इसके सालभर बाद इसको साल 2016 में ओटीटी के नेटफ्लिक्स पह दिखाया जाने लागे. वहां इसे दर्शकों का खूब प्यार मिला. इसके सीरीज के निर्माण Lior Raz और Avi Issacharoff हैं. इस वेब सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं, जिसके बाद साल 2020 में इसके चौथे सीरीज की घोषणा की गई थी, जो इसी साल जुलाई में आएगा, जिसके लिए दर्शक भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस सीरीज में Lior Raz ने Doron Kavillio का किरदार निभाया है. इनके अलावा हिशाम सुलेमान ने तौफीक हमीद का किरदार निभाया है. वहीं, शादी मारी, लेटिटिया ईदो, इत्ज़िक कोहेन, युवल सेगल, नेट्टा गार्ती, हनन हिलो, तोमर कपोन, तज़ाची हैलेवी सहित कई इजरायली कलाकार नजर आए हैं.

खास बात ये है कि इर सीरीज को साल 2016 में Israeli Academy Awards में बेस्ट ड्रामा सीरीज का भी अवॉर्ड नवाजा गया है. इतना ही नहीं The New York Times ने Fauda को साल 2017 के Best International Shows में जगह दी है. वहीं इसके हिंदी रीमेक की बात की जाए तो उसमें इंडियन अडेप्टेशन में भारत-पाकिस्तान के संघर्ष को दिखाया जाएगा, जिसमें अरबाज खान, मानव विज, सुमित कौल, रजत कपूर, शशांक अरोड़ा, जरीन खान, एकता कौल, वलूचा डिसूजा, दानिश हुसैन, सत्यदीप मिश्रा, सुखमनी सदाना, साहिबा बाली, अमित गौर, अर्सलान गोनी, रॉकी रैना, एमके रैना, शीन दास और आर्यमन सेठ जैसे सितारे नजर आएंगे.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Jammu-Kashmir: उधमपुर के रामनगर में खाई में गिरी बरातियों से भरी बस, 3 की मौत, 21 घायलMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.