scriptशरणार्थियों की मदद के लिए यमन पहुंची एंजेलिना जोली, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर किया पोस्ट | Russia-Ukraine War: Angelina Jolie arrives Yemen to help Refugees | Patrika News

शरणार्थियों की मदद के लिए यमन पहुंची एंजेलिना जोली, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर किया पोस्ट

Published: Mar 07, 2022 10:31:13 pm

Submitted by:

Archana Keshri

एंजेलिना जोली संघर्ष के बीच यमन में लोगों की मदद करने के लिए अपना काम कर रही है और हाल ही में शरणार्थियों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए वहां गई और स्थिति पर प्रकाश डालते हुए एक पोस्ट भी शेयर किया।

शरणार्थियों की मदद के लिए यमन पहुंची एंजेलिना जोली, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर किया पोस्ट

शरणार्थियों की मदद के लिए यमन पहुंची एंजेलिना जोली, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर किया पोस्ट

यमन में चल रहे गृहयुद्ध के बीच, हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली ने हाल ही में मध्य पूर्व में शरणार्थोयों को सहायता प्रदान करने के लिए देश का दौरा किया। संयुक्त राष्ट्र में शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त के साथ काम करते हुए लगभग दो दशक बिता चुकीं एंजेलिना जोली ने इंस्टाग्राम पर अपने अनुयायियों को सूचित किया कि वो राजधानी अदन पहुंच गई हैं।
इंस्टाग्राम पर एंजेलीना ने यमन की स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए ये पोस्ट किया और लिखा, “मैं अदन में उतरी हूं, UNHCR @refugees के लिए विस्थापित परिवारों और शरणार्थियों से मिलने और यमन के लोगों के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए। मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगी जैसे-जैसे दिन ढलेंगे जमीन से संवाद करें।”
उन्होंने आगे लिखा, “मैं यहां यमन में उन लोगों का समर्थन करने के लिए हूं, जिन्हें शांति की सख्त जरूरत है।” एंजेलिना जोली ने अपने इस पोस्ट में कहा कि दुनिया के सबसे खराब मानवीय संकटों में ये एक है। जिसमें 2022 में हर घंटे एक नागरिक की मौत या घायल हो गया है और 20 मिलियन से अधिक यमन जीवित रहने के लिए मानवीय सहायता पर निर्भर हैं।
आपको बता दें, यूक्रेन पर रूस के सैन्य कार्यवाई ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। युद्ध की वजह से यूक्रेन के कई इलाको में अफरातफरी का माहौल है. रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग अब खतरनाक मोड़ लेती जा रही है और ऐसे में यूक्रेनी लोग अपने घरों को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. यूक्रेन पर आए इस संकट के बीच हॉलीवुड के सुपरस्टार्स मदद के लिए सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें

एडल्ट इंडस्ट्री छोड़ चुकीं मिया खलिफा ने ट्रांसपेरेंट ब्लू ड्रेस में बिखेरा अपना जलवा, फैंस को बनाया अपना दिवाना

एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से युद्ध के शिकार हुए लोगों की मदद करने की अपील की। उन्होंने रूसी आक्रमण के बीच भी अपनी आवाज उठाई थी और दुनिया भर में शरणार्थी संकटों के लिए जागरूकता प्रदान करने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग करना जारी रखती है।

यह भी पढ़ें

अगर हॉरर फिल्मों के हैं शौकिन, तो फ्री में देखें ये फिल्में जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हैं मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो