script

अब फिल्मों में नहीं दिखेंगे ‘थॉर’ फेम क्रिस हेम्सवर्थ! इंडस्ट्री से लिया ब्रेक, कहा- ‘बीमारी का बढ़ रहा खतरा’

Published: Nov 19, 2022 11:55:24 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

शायद ही कोई हो जिसने हॉलीवुड की मशहूर मार्वल फ्रेंचाइजी ‘थॉर’ न देखी हो। फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth, THOR) को खूब पसंद किया गया था, लेकिन अब एक्टर से जुड़ी एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। खबर है कि क्रिस हेम्सवर्थ ने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया है।

thor star chris hemsworth is taking a break from the industry

thor star chris hemsworth is taking a break from the industry

हॉलीवुड की शानदार फिल्में ‘थॉर’ और ‘अवेंजर्स’ सीरीज में नजर आ चुके पॉप्युलर एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ को भला कौन नहीं जानता है। इनकी अदाकारी की पूरी दुनिया दीवानी है। क्रिस विदेश ही नहीं भारत में भी अपने इस सुपरहीरो किरदार की वजह से मशहूर हैं, लेकिन अब एक्टर से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आ रही है। क्रिस हेम्सवर्थ फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक लेने जा रहे हैं। इसके पीछे का कारण उनकी बीमारी है।
इसका खुलासा खुद क्टर ने किया है। हेम्सवर्थ ने हाल ही में एक टीवी शो में बताया कि वो आनुवंशिक रूप से अल्जाइमर रोग के शिकार हैं। क्रिस ने बताया कि उनमें पहले से ही अल्जाइमर की बीमारी के लक्षण हैं, जो जेनेटिकली है।

हाल ही में एक टीवी शो के लेटेस्ट एपिसोड Limitless में क्रिस हेम्सवर्थ ने बताया कि ऐसा नहीं कि ये pre-deterministic जीन हो, लेकिन इस बीमारी को लेकर एक स्ट्रॉन्ग इंडिकेशन दिखा है।

यह भी पढ़ें

पैपराजी पर फूटा कैटरीना कैफ का गुस्सा

https://twitter.com/DiscussingFilm/status/1593705999244099584?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि 10 साल पहले से मुझे संकेत दिखने लगे, लेकिन ऐसा नहीं कि इस वजह से मैंने अपना काम छोड़ दिया।

क्रिस ने कहा, ‘मेरे मन में कुछ ऐसा ट्रिगर हुआ है कि मैं कुछ समय का ब्रेक लेना चाहता हूं। और शो खत्म होने के बाद से मैं उन चीजों को पूरा करने में जुटा हुआ हूं जिसका कॉन्ट्रैक्ट मैंने लिया था। और अब जब मैं इस वीक अपना टूर खत्म करूंगा, मैं घर जाऊंगा और शांति से कुछ समय बिताऊंगा। उस समय को मैं बच्चों के साथ और वाइफ के साथ बिताऊंगा।’
https://twitter.com/hashtag/ChrisHemsworth?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जब उनसे पूछा गया कि क्या वो अल्जाइमर वाला हिस्सा अपने इंटरव्यू से हटाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि अगर ये लोगों के लिए एक प्रेरणा साबित हो सके तो अच्छा है, लोग अगर अपना अधिक ध्यान रखें और क्या स्टेप्स आप ले सकते हैं इसे समझ सकें तो यह काफी अच्छा है।

उन्होंने कहा- मेरा कन्सर्न बस इतना है कि मैं इसे तोड़-मरोड़कर पेश करना नहीं चाहता और इसे ओवर ड्रामाटाइज नहीं करना चाहता।
https://twitter.com/DisneyPlus?ref_src=twsrc%5Etfw
वर्कफ्रंट की बात करें तो क्रिस ने अपने करियर में करीब 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें आठ एवेंजर्स की फिल्में हैं। इसके अलावा ट्रेक इनटू डार्कनेस , स्टार ट्रैक, कैश, थॉर, रश, द केबिन इन द वुड्स जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं, हाल ही में उनकी ‘थॉर लव एंड थंडर’ रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था।

यह भी पढ़ें

काफी यूनिक हैं इन सेलेब्स के बंगलों के नाम

ट्रेंडिंग वीडियो