scriptरेप के दोषी चीनी सिंगर Kris Wu को 13 साल की जेल | XXX Return of Xander Cage actor Kris Wu sentenced to 13 years in jail for raping minor | Patrika News
हॉलीवुड

रेप के दोषी चीनी सिंगर Kris Wu को 13 साल की जेल

चीनी-कनाडाई सिंगर और एक्टर क्रिस वू (Kris Wu) रेप और बाकी आरोपों का दोषी पाए गए हैं, जिसके बाद अदालत ने एक्टर को सभी आरोपो में करीबन इतने साल की सजा सुनाई है।

Nov 26, 2022 / 02:32 pm

Vandana Saini

रेप के दोषी निकले ये चीनी-कनाडाई सिंगर और एक्टर

रेप के दोषी निकले ये चीनी-कनाडाई सिंगर और एक्टर

Kris Wu Raping Minor: चीनी-कनाडाई सिंगर और एक्टर क्रिस वू (Kris Wu) को चीनी अदालत ने शुक्रवार को रेप और बाकी आरोपों में 13 साल की जेल की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत का कहना है कि ‘रेप के समय तीनों पीड़ित भी नशे की अवस्था में थी और अपने साथ हो रहे अपराध का विरोध करने में असमर्थ थीं’। कोर्ट ने कहा कि ‘सजा काटने के बाद उन्हें डिपोर्ट कर दिया जाएगा’। क्रिस वू को इस मामले में पिछले साल 2021, अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। सामने आ रही खबरों के मुताबिक एक्टर को दुष्कर्म और सामूहिक अनैतिकता का दोषी पाया गया। साल 2021 में ब्यूटी इंडस्ट्री से जुड़ी 18 साल की डू मीझू ने एक्टर के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप लगाए थे।


उस दौरान डू मीझू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने एक्टर पर आरोप लगता हुए कहा था कि ‘क्रिस वू ने नशे में होने के दौरान उनके साथ डेट- रेप किया था। उस वक्त उनकी उम्र 17 साल थी’। इतना ही नहीं बाद में डू मीझू ने एक्टर पर दो नाबालिगों समेत बाकी महिलाओं के साथ भी ऐसा ही करने का आरोप लगाया। वहीं अगर चीन के कानून की बात करें तो, वहां संबंध बनाने की उम्र 14 साल तय की गई है।

यह भी पढ़ें

Akshay Kumar जेल जाने के बाद भी नहीं छोड़ेगा विदेशी नागरिता!


हालांकि, साल 2021 में क्रिस ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों से इनकार कर दिया था, लेकिन दो हफ्ते बाद बीजिंग में चाओयांग डिस्ट्रिक्ट पीपुल्स प्रोक्यूरेटर ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि ‘जांच के बाद क्रिस की गिरफ्तारी को मंजूरी दे दी गई है’। बता दें कि चीन में दुष्कर्म जैसे अपराध में आम तौर पर 3 से 10 साल की जेल की सजा होती है। खास तौर पर गंभीर मामलों में सजा आजीवन कारावास या मृत्युदंड तक भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें

Bhediya Box Office Collection Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर ऐसी रही ‘भेड़िये’ की दहाड़!

Home / Entertainment / Hollywood News / रेप के दोषी चीनी सिंगर Kris Wu को 13 साल की जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो