Aquarius Saptahik Rashifal (14 जून से 20 जून 2021): कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

जानें इस सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 14 Jun 2021, 11:05 PM IST

हर दिन आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? ऐसे ही हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है। ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं। साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (14 June to 20 June) कुंभ राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं...

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (kumbh Saptahik Rashifal)
यह सप्ताह पिछले सप्ताह से कुछ अनुकूल होने के साथ ही आर्थिक रूप से भी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप कोई भी नया स्टेप लेने से पहले थोड़ा विचार जरूर कर लें। साफ मन और लगन से किए गए किसी भी कार्य में सफलता जरूर मिलती दिख रही है।

वहीं धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह समय अनुकूल होने की बावजूद उचित रहेगा कि आप कोई नया निवेश न करें।

सप्ताह की शुरुआत में व्यापार में नए अवसर मिलने के बीच कोई इच्छित वस्तु प्राप्त होगी। आपको इस समय को चीजें थोड़ा बेहतर होती नजर आएंगी। वहीं पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद में किसी वरिष्ठ की मध्यस्थता से हल निकलने से आप काफी राहत महसूस करेंगे। इस दौरान भूलकर भी माता-पिता का अपमान न करें, अन्यथा हाथ में आए कई मौके फिसलने की स्थिति बन रही है।

वहीं सप्ताह के मध्य में आर्थिक मामलों में दूसरों की सलाह नुकसान पंहुचा सकती है। इस समय भागीदार के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। मनोबल में वृद्धि के बीच परिवार में किसी आयोजन की चर्चा होगी। इस दौरान क्रोध पर काबू रखकर मन को शांत रखते हुए विरोधियों से सावधान रहें।

प्रेम संबंध में रोमांस इस समय पदार्पण कर सकता है। भले ही प्रेम संबंध में स्थितियां साधारण रहेंगी, लेकिन प्रेमी के साथ चल रहे हर विवाद के खत्म होने से रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं।

जबकि सप्ताह के अंत में कारोबार में उतार-चढ़ाव की चिंता के बीच सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। वहीं आलस्य की अधिकता के बीच इस दौरान बेवजह के कार्यों में समय और धन अधिक खर्च होगा। इसके अलावा प्रेम सबंधों में कुछ दिक्कतें भी आ सकती हैं।

कार्यक्षेत्र संबंधी कुछ उलझनों के बीच आपको सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। इस समय खुशियां दस्तक तो दे सकती हैं, लेकिन फिर भी मन में किसी चीज की कमी महसूस रहेगी। यह समय दांपत्य जीवन के लिए उत्तम रहेगा। वहीं परिजन आपके प्रेम संबंधों को अस्वीकार कर सकते हैं।

उपाय: हर शनिवार को शनि देव का विधि-विधान से पूजन करें। साथ ही हर रोज भगवान श्री गणेश की उपासना भी करें।

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned