मासिक राशिफल (01 जून से 30 जून 2021): मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जून का यह महीना

जानें इस महीने ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 29 May 2021, 09:22 PM IST

आपकी जिंदगी का हर दिन जीवन में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह और हर माह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस जून के महीने मे (01 to 30 june 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आइये जानते हैं...


मेष मासिक राशिफल (Mesh Masik Rashifal)...
कॅरियर को लेकर यह महीना अच्छा रहेगा। मेहनत का फल मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग के साथ ही व्यवसाय के लिए भी स्थितियां अच्छी हैं। विद्यार्थियों के लिए भी यह महीना उत्तम है। वहीं बिजनेस को लेकर स्थितियां अनुकूल होने के बीच 15 जून से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप इस समय आप कुछ साहसिक निर्णय ले सकते हैं जो आपके करियर के लिए लाभप्रद साबित होंगे।

यह समय प्रेम जीवन के लिए उत्तम है। लेकिन विवाहित लोगों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। अपने साथी के साथ आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। आकर्षण में वृद्धि होगी।

आपसी सामंजस्य बढ़ेगा और रिश्ते में गहराई आएगी। प्रियतम से विवाह के योग भी बन रहे हैं। वहीं इस दौरान परिवार में तनातनी रहने की आशंका है, जिससे आपका चित्त अप्रसन्न और अशांत रहेगा।

आर्थिक दृष्टिकोण से यह बेहद अच्छा समय रहने की संभावना के बीच आपकी आमदनी में वृद्धि के संकेत हैं। माह के मध्य में आपको सरकारी क्षेत्र से भी लाभ के योग बन रहे हैं। साथ ही व्यापार/स्वरोजगार में अच्छे लाभ की संभावनाएं बन रही हैं। इस समय आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी।

आय के नियमित स्रोतों से अच्छी आय की संभावना के बीच कमाई के कुछ नए स्रोत भी बन सकते हैं। 15 जून से आर्थिक लाभ के और अच्छे योग बन रहे हैं। नौकरी में वेतन के अलावा और किसी उचित साधन से आमदनी में वृद्धि हो सकती है।

इस माह माताजी और पिताजी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। माह के उत्तरार्ध में कुछ राहत मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह थोड़ा कमजोर है। मुंह में छालों और आंखों की समस्या से परेशान रह सकते हैं।

वहीं माह के उत्तरार्ध में सावधानी में कमी आने से छाती और फेफड़ों से संबंधित समस्याओं से भी जूझना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए थोड़ा हल्का साबित होगा। वहीं 22 जून से आपकी सेहत से जुड़ी दिक्कतें थोड़ी और बढ़ सकती हैं।

उपाय: हनुमान जी की पूजा अराधना करें।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned