Masik Rashifal (01 जून से 30 जून 2021): मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जून का यह महीना

जानें इस महीने ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 29 May 2021, 11:03 PM IST

आपकी जिंदगी का हर दिन जीवन में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह और हर माह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस जून के महीने मे (01 to 30 june 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मिथुन राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आइये जानते हैं...


मिथुन मासिक राशिफल (Mithun Masik Rashifal)...
इस महीने मिश्रित फलदरयी स्थितियों बनेंगी। कॅरियर के लिए समय ठीक रहने के बीच नौकरी में प्रमोशन के साथ तबादले की संभावना है।

इस दौरान यात्राओं के योग के साथ ही ट्रांसफर के चलते आमदनी बढ़ने के भी प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। बिजनेस के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। एकाग्रता में थोड़ी कमी की संभावना के बीच प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

प्रेम जीवन के दृष्टिकोण से यह माह अच्छा रहने की संभावना है। घर में किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की आशंका है। आपसी मनमुटाव के कारण घर का माहौल खराब हो सकता है। उचित होगा इस समय आपसी विवाद से बचें और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। वहीं विवाहित जातकों के लिए भी यह समय अच्छा रहने की संभावना है। इस दौरान आपको जीवनसाथी के माध्यम से लाभ हो सकता है।

जीवनसाथी को स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह समय थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है। 3 जून से स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ने की संभावना के बीच त्वचा और नेत्र रोगों से परेशानी की आशंका है।

आर्थिक दृष्टिकोण से यह माह आपके लिए मिला-जुला रहेगा। बेवजह के खर्चे हो सकते हैं। कुल मिलाकर आमदनी बढ़ने की संभावना है और इस दौरान आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। साथ ही निवेश के लिए यह समय अच्छा है, लेकिन ध्यान देकर काम करना जरूरी है।

उपाय : श्री गणेश की पूजा करें और श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ लाभदायक रहेगा।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned