script

Kanya Rashifal 2023: सफलता के लिए मंगल गोचर का करना होगा इंतजार, जानिए कैसा रहेगा साल

Published: Dec 23, 2022 12:58:09 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कन्या राशि का राशिफल 2023 बता रहा है कि यह साल कन्या राशि वालों के लिए मिलाजुला ही है। कुछ क्षेत्रों में इस साल सामान्य स्थिति रहेगी तो सफलता के लिए मंगल गोचर का इंतजार करना होगा तो जानिए कन्या वार्षिक राशिफल 2023।

kanya_rashi.jpg

कन्या राशिफल 2023

Kanya Rashifal 2023: ज्योतिषियों का कहना है कि नव वर्ष 2023 कन्या राशि के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। यह साल इस राशि के जातक के लिए आशाजनक है। दांपत्यजीवन छोटी मोटी मुश्किलों को छोड़ दिया जाय तो सुखमय रहेगा। आइये जानते हैं कि कुल मिलाकर कन्या राशिवालों के लिए कैसा रहेगा नव वर्ष 2023, पढ़िये वार्षिक कन्या राशिफल।
शिक्षा और करियरः नया वर्ष कन्या राशि वालों के लिए शिक्षा के क्षेत्र के लिहाज से मिला जुला रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से सामान्य परिणाम ही आएंगे। साल की शुरुआत में इस राशि के जातक को शिक्षा को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि फरवरी में मंगल गोचर पंचम भाव को प्रभावित करेगा, जिसका असर परीक्षा की तैयारी करने वालों पर होगा, उन्हें सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए अगस्त से अक्टूबर का महीना अच्छा है।

वहीं करियर के लिहाज से इस साल कन्या राशि वालों के जीवन में कई बदलाव हो सकते हैं। मंगल गोचर के दौरान नौकरीपेशा और व्यापारी दोनों तरह के जातकों को सफलता मिलने की संभावना है। साल की शुरुआत में नौकरी वालों के लिए अनुकूल समय है। हालांकि कुछ महीने को छोड़ दिया जाय तो कन्या राशि वालों को इस साल नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। हालांकि शनि के प्रभाव के कारण आप खुद को समस्याओं से घिरा पा सकते हैं।
ये भी पढ़ेंः शुक्र के राशि बदलने से बदलेगा इन राशियों का भाग्य, ऐसे चमकेगी किस्मत


आर्थिक स्थिति और व्यापारः ज्योतिषियों का कहना है कि वर्ष 2023 कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक मोर्चे से चुनौती लाएगा। खर्चों का बोझ आर्थिक संकट बढ़ा सकता है। इस अवधि में निवेश उत्साहवर्धक नहीं रहेगा, इससे बचने की जरूरत है। गुरु कन्या राशि के सप्तम भाव में है, इससे अटका पैसा वापस मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा नए स्रोतों से आयवृद्धि में सक्षम होंगे।

हालांकि व्यापारियों के लिए कई अच्छे मौके आ सकते हैं, भाषा, शैली और संवाद इसमें मददगार हो सकता है। इससे प्रगति भी होगी। व्यापार की लागत बढ़ने के साथ यात्रा का योग भी बनेगा।
ये भी पढ़ेंः Shukra Gochar 2022: शुक्र गोचर इन पर भारी, 29 दिसंबर को मकर राशि में करेंगे प्रवेश

स्वास्थ्य और संबंधः इस साल कन्या राशि के जातक को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सतर्क रहना होगा, जनवरी, अप्रैल, जून और सितंबर में छोटी-मोटी बीमारियों से परेशानी हो सकती है।
मानसिक तनाव बढ़ सकता है, 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मधुमेह जैसी समस्याओं से दो चार होना पड़ सकता है। बुध गोचर के समय राहत मिलेगी। पारिवारिक जीवन भी इस साल सामान्य ही रहेगा। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। मित्रों और भाई-बहन से सहयोग मिल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो