script4 साल से गले में टायर लेकर घूम रहा है मगरमच्छ, नहीं हुई किसी की निकालने की हिम्मत | A Tyre Stuck in Crocodile's Neck since 4 Years,Gov Offer Reward Scheme | Patrika News
हॉट ऑन वेब

4 साल से गले में टायर लेकर घूम रहा है मगरमच्छ, नहीं हुई किसी की निकालने की हिम्मत

Tyre in Crocodile’s neck : साल 2016 में मगरमच्छ के गले में फंस गया था टायर
कई लोगों की कोशिश के बावजूद नहीं मिली कामयाबी

नई दिल्लीFeb 01, 2020 / 08:43 am

Soma Roy

tyre.jpg

Tyre in Crocodile’s neck

नई दिल्ली। मगरमच्छ (crocodile) को देखते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं। ऐसे में उसके गले में फंसे टायर को निकालना मतलब अपनी मौत को दावत देना है। तभी पिछले चार साल से एक मगरमच्छ गले में टायर (tyre stuck) लेकर घूमने को मजबूर है। जानवर की ऐसी हालत देख मजबूर सरकार को इसके लिए प्रतियोगिता का आयोजन करना पड़ा। इतना ही नहीं सरकार ने टायर निकालने वाले को ईनाम देने की घोषणा भी की है।
दुनिया की सबसे लंबी सुरंग का लगा पता, ड्रग्स की तस्करी के लिए होता था इस्तेमाल

मालूम हो कि इंडोनेशिया (Indonesia) में एक 13 फीट लंबे मगरमच्छ के गले में 2016 में टायर फंस गया था। यह मोटरसाइकिल का टायर है। कई बार मगरमच्छ ने खुद इसे निकालने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। टायर के साथ मगरमच्छ को पहली बार 2016 में पालू नदी में देखा गया था। सेंट्रल सुलावेसी के नेचुरल रिसोर्स कन्जरवेशन ऑफिस के मुताबिक समय रहते मगरमच्छ के गले से टायर नहीं निकाला गया तो उसकी मौत भी हो सकती है। इसी के चलते एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था।
magar.jpg
इसमें जो भी जीव के गले से टायर को निकालेगा उसे इनाम दिया जाएगा, लेकिन मगरमच्छ के आक्रामक तेवर को देखकर किसी की उसके पास जाने की हिम्मत नहीं हुई। वहीं कुछ लोगों ने आगे बढ़कर मदद करने की कोशिश की तो उन्हें भी नाकामयाबी ही हासिल हुई। लिहाजा इंडोनेशिया की सरकार ने भी इस पर इनाम रखा है।

Home / Hot On Web / 4 साल से गले में टायर लेकर घूम रहा है मगरमच्छ, नहीं हुई किसी की निकालने की हिम्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो