कोरोनावायरस संकट के बीच अमेजन ने कर्चमारियों के वेतन में किया इजाफा, पढ़े जेफ बेजोस का पूरा संदेश

  • दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने कहा, "मेरा अपना समय और सोच अब पूरी तरह से COVID-19 पर केंद्रित है।

By: Piyush Jayjan

Published: 22 Mar 2020, 01:28 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार अमेजन ( Amazon ) के मालिक ने अपनी कम्पनी के कर्माचारियों के लिए कोरोना महामारी पर संदेश दिया है। उन्होंने कहा हजारों लोग प्रभावित हुए हैं और हर चीज के आसपास अनिश्चितता का स्तर है। बेजोस, ने बताया कि अमेज़न कैसे महामारी से निपट रहा है।

"हम हर जगह लोगों को एक महत्वपूर्ण सेवा प्रदान कर रहे हैं, विशेष रूप से उन लोगों को, जैसे बुजुर्ग, जो सबसे कमजोर हैं। लोग हम पर निर्भर हैं, ” जेफ बेजोस ( Jeff Bezos ) ने इस बारे में भी लिखा कि उनकी व्यक्तिगत चिंताएं क्या हैं।

 

बेजोस का संदेश

प्रिय Amazonians,

यह हमेशा की तरह व्यवसाय नहीं है, और यह बहुत तनाव और अनिश्चितता का समय है। यह उस समय में एक क्षण होता है जब हम जो काम कर रहे होते हैं वह उसका सबसे महत्वपूर्ण होता है। हमने सैनिटाइज़र, चिकित्सा आपूर्ति जैसी आवश्यक वस्तुओं को स्टॉक करने और वितरित करने के लिए रसद, परिवहन, आपूर्ति , खरीद और विक्रेता प्रक्रियाओं को बदल दिया है।

अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस ने शट डाउन की मार झेल रहे कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे उनकी कंपनी में शामिल हों, उन्होंने कहा कि कंपनी 100,000 नई भूमिकाओं के लिए नए लोगों को काम पर रख रही है, और अपने प्रति घंटा श्रमिकों की मजदूरी भी बढ़ा रही है जो कि आदेशों को पूरा करने और ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद करते हैं।

कोरोना जैसी महामामरी को रोक सकती है यह खास एआई पावर्ड डिवाइस, जानें कैसे?

बेजोस ने शनिवार शाम एक बयान में कहा, "इसी समय, रेस्तरां और बार जैसे अन्य व्यवसायों को अपने दरवाजे बंद करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।" "हम आशा करते हैं कि जिन लोगों के लिए दरवाजें बंद है वे हमारे साथ काम करेंगे जब तक कि वे उन नौकरियों में वापस जाने में सक्षम नहीं होंगे जो उनके पास थीं।"

बेजोस ने कहा कि कंपनी ने संकट के जवाब में कई स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों को लागू किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने श्रमिकों की सुरक्षा के लिए लाखों फेस मास्क का ऑर्डर दिया है, लेकिन यह ध्यान देने वाली बात है कि मास्क में देरी होने वाली वैश्विक कमी है।

अमेरिका में लोगों ने अपने घरों में घरेलू सामान और अन्य बुनियादी सामानों पर स्टॉक करना शुरू कर दिया है। इस दौर ने कंपनी को अपने श्रमिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने और ग्राहकों के आदेशों की गति के साथ बनाए रखने के बीच तालमेल बैठाने के लिए मजबूर किया है।

हम हर जगह लोगों को एक महत्वपूर्ण सेवा प्रदान कर रहे हैं, विशेषकर उन लोगों को, जैसे बुजुर्ग, जो सबसे अधिक असुरक्षित हैं और जो लोग हम पर ज्यादा निर्भर हैं। ऐसे समय में मुझे ग्राहकों से सैकड़ों ईमेल प्राप्त हुए हैं और सोशल मीडिया पर पोस्टों को आप सभी को धन्यवाद दिया है।

कोरोना वायरस के डर के बीच यह वीडियो लोगों को मुस्कुराने की वजह बना..आखिर क्या खास है इसमें

मेरा अपना समय और सोच अब पूरी तरह से COVID-19 पर केंद्रित है और इस पर अमेजन अपनी भूमिका कैसे निभा सकता है। मैं उम्मीद है कि हम मदद करने के नए अवसरों की तलाश में नहीं रुकेंगे। इस तरह से एक समय पर महसूस करने के लिए कोई निर्देश पुस्तिका नहीं है, और मुझे पता है कि यह सभी के लिए तनाव का कारण है।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned