scriptAmerican Man saw In his Sleep The Dream of Becoming Rich And When He Woke Up Got Lottery Worth Crores | नींद में देखा करोड़पति बनने का सपना, जागने के बाद जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे दंग | Patrika News

नींद में देखा करोड़पति बनने का सपना, जागने के बाद जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे दंग

चकाचौंध की इस दुनिया में हर कोई अमीर बनना चाहता है। अमीर बनने के लिए ही दिन रात हर शख्स मेहनत भी कर रहा है। कई बार तो हम अमीर बनने का सपना भी देखते हैं। लेकिन कुछ लोग इस सपने को हकीकत में बदल देते हैं। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ।

नई दिल्ली

Published: July 06, 2022 05:03:31 pm

अमीर बनने के लिए हर कोई दिन रात खूब मेहनत करता है। अमीर बनने का सपना भी देखता है, कि काश उसके पास इतनी दौलत आ जाए कि उसे दुनिया का हर सुख सुविधा मिले। कुछ लोग इस मुकाम को हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं तो कुछ लोगों को रातों रात वो सबकुछ मिल जाता है। कुछ ऐसा ही एक सपना एक शख्स ने नींद में देखा। खास बात यह है कि, जब वो नींद से उठा तो उसकी ये सपना हकीकत में तब्दील हो गया। रातों रात ये शख्स करोड़ पति बन गया। एक ही रात में सपना देखने के बाद इस शख्स पर दौलत की बारिश हो गई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।
American Man saw In his Sleep The Dream of Becoming Rich And When He Woke Up Got Lottery Worth Crores
American Man saw In his Sleep The Dream of Becoming Rich And When He Woke Up Got Lottery Worth Crores
रातों रात करोड़पति बनने की ये कहानी, अमरीका के एक शख्स की है। ये शख्स वर्जीनिया में का रहने वाला है। अलोंजो कोलमैन नाम के इस व्यक्ति ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि, एक रात उसे अमीर बनने का सपना आएगा और वो सपना हकीकत में तब्दील हो जाएगा।

दरअसल कोलमैन को एक दिन पहले नींद में सपना आया है कि जो लॉटरी वो खरीदता है वो खुल जाती है और वो रातों रात करोड़पति बन जाता है। सुबह नींद से उठने के बाद कोलमैन को सपना याद रहा। बस फिर क्या था। कोलमैन ने किस्मत आजमाने के लिए लॉटरी की टिकट खरीद लिया। कोलमैन की ये कोशिश रंग लाई और उसने सीधे जैकपॉट ही जीत लिया।

यह भी पढ़ें

दुखी और आलसी लोगों के लिए बंपर भर्ती, नौकरी का विज्ञापन देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

सिर्फ डेढ़ सौ रुपए में खरीदी गई लॉटरी टिकट से करीब 2 करोड़ की रकम जीत ले गए कोलमैन। लॉटरी का जैकपॉट जीतने के बाद रिटायर्ड कर्मचारी कौलमैन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

सपने के आधार पर ही चुना लॉटरी नंबरों का सेट
कोलमैन को अपना सपना अच्छे से याद था। यही वजह है कि उसने अपनी लॉटरी का सेट वैसा ही खरीदा जैसा कि उन्होंने सपने में देखा था।
बैंक ए मिलियन ड्राइंग में खेले गए दांव में उन्होंने 13-14-15-16-17-18 नंबरों का सेट इस्तेमाल किया और बंपर राशि जीतने में कामयाब रहे, हालांकि वो बोनस अंक से चूक जरूर गए लेकिन ढाई सौ डॉलर यानि करीब 2 करोड़ की लॉटरी लगना कम बात नहीं।
टॉप 3 पुरस्कार पहला करीब साढ़े 6 करोड़, 3 करोड़ 94 लाख और तीसरा 2 करोड़ का है। कोलमैन ने बताया कि उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा कि उन्होंने सपने के आधार पर नंबर का दांव खेला और बड़ी रकम के हकदार बने।
अपने सपने का हासिल करने के लिए उन्होंने मात्र 2 डॉलर यानि की 158 रुपए ही खर्च किए और 2 करोड़ का जैकपॉट जीत गए।

यह भी पढ़ें

दुनिया के 5 अनोखे Micronation, महज 30 लोगों की आबादी से बना है एक देश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.