script2021 में आपकी लाइफ बदल देंगे ये गैजेट्स, बिना मेहनत के होंगे मनचाहे काम | Aritificial intelligence in 2021 and your life | Patrika News
हॉट ऑन वेब

2021 में आपकी लाइफ बदल देंगे ये गैजेट्स, बिना मेहनत के होंगे मनचाहे काम

एलेक्सा पावर्ड गिजमो आपके घर में गहरी पैठ बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जानते हैं कुछ खास गैजेट्स के बारे में-

Dec 20, 2020 / 02:06 pm

सुनील शर्मा

artificial_intelligence_in_our_life.jpg
एलेक्सा पावर्ड गिजमो आपके घर में गहरी पैठ बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जानते हैं कुछ खास गैजेट्स के बारे में-

एलेक्सा पावर्ड रिंग
ईको लूप स्मार्ट रिंग है, जो उंगली में फिट हो जाती है। इसे देखकर आभास नहीं होता है कि यह कोई डिवाइस है। लूप दो माइक्रोफोन्स को काम में लेता है। ये रिंग में बने एक बटन की मदद से एक्टिवेट हो जाते हैं। इसमें एक छोटा स्पीकर भी लगा हुआ है। जब आप इसे अपने स्मार्टफोन से पेयर कर लेते हैं तो यह आपको इनकमिंग कॉल्स और टेक्स्ट के बारे में अलर्ट करता है।
नाइटलाइट फोर किड्स
ईको ग्लो नए तरह की नाइटलाइट है जो एलेक्सा के साथ पेयर हो जाती है। कस्टमर एलेक्सा से प्ले टाइम में कैंपफायर लाइट के लिए कह सकता है। स्लीप टाइमर में लाइट धीरे-धीरे डिम हो जाती है। आप म्यूजिक और लाइट्स के साथ डांस पार्टी कर सकते हैं। आप ईको ग्लो से इंद्रधनुष के सभी रंगों या अपनी पसंद के रंग को सुंदर तरीके से प्रस्तुत कर सकते हैं।
स्मार्ट ग्लासेज
अमेजन के स्मार्ट ग्लासेज में कैमरा और डिस्प्ले नहीं है। इनमें बिल्ट-इन एलेक्सा है, जिससे आप बात कर सकते हैं। स्पीकर्स का ऑडियो इतना सटीक है कि केवल इन्हें पहनने वाला व्यक्ति ही आवाज सुन सकता है।
ऑल-इन-वन किचन गैजेट
एलेक्सा पावर्ड यह डिवाइस माइक्रोवेब, कॉन्वेक्शन ओवन, एयर फ्रायर और फूड वॉर्मर के रूप में आता है। इसमें बिल्ट-इन प्रीसेट्स हैं। इनसे आपकी कुछ कुकिंग प्रोसेस ऑटोमेट हो जाती है।

वायरलेस ईयरफोन्स
ईको बड्स को एप्पल के एयरपॉड्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। अमेजन के ईको बड्स फोन में मौजूद किसी भी वॉइस असिस्टेंट के साथ काम कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं तो ये एलेक्सा को भी जोड़ सकते हैं।
हाई-फिडेलिटी स्पीकर
नए ईको स्टूडियो ने ईको प्लस डिवाइसेज की पुरानी लाइन को रिप्लेस कर दिया है। एप्पल और गूगल के हाई-एंड स्मार्ट स्पीकर्स की तरह ईको स्टूडियो बिल्ट इन माइक्रोफोन्स से कमरे को भांप लेता है। इसका साउंड कमरे को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जाता है।

Home / Hot On Web / 2021 में आपकी लाइफ बदल देंगे ये गैजेट्स, बिना मेहनत के होंगे मनचाहे काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो