script

अर्जुन ने लोगों की मदद के लिए बेच दी 102 जीती हुई ट्रॉफी, लोगों ने कहा हमें धोनी जैसे खिलाड़ियों की जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 01:08:33 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

अर्जुन भाटी ने लोगों की मदद करने के लिए अपनी 102 जीती हुई ट्रॉफी बेच दीं और इससे आए 4 लाख 30 हजार रुपये पीएम केयर्स फंड में डोनेट कर दिए।

Arjun Bhati

Arjun Bhati

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने दुनिया के आधे से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में ले रखा हैं। पिछले एक हफ्ते में भारत में भी कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से फैला है। जिससे सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। इसलिए सरकार लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रही है।

इसी बीच देश की कई बड़ी हस्तियों ने लोगों की मदद के लिए अपना योगदान किया। एक ओर जहां कुछ लोग पीएम केयर्स फंड में लाखों-करोड़ों रुपये दान कर रहे हैं। वहीं कई स्पोर्ट्स स्टार्स ने भी पैसे डोनेट किए हैं। इस मुश्किल की घड़ी में जिससे जो बन पड़ रहा है वो उसे कर रहा है।

प्रेम के आड़े आया कोरोना, बॉर्डर पर चोरी-चोरी मिल रहे हैं दिल

कोई डॉक्टर्स को जरूरी सामान मुहैया करा रहा है तो कोई जरूरतमंदों को खाना खिला रहा है। लेकिन 15 साल के भारतीय गोल्फर ( Indian Golfer ) अर्जुन भाटी ( Arjun Bhati ) ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी तारीफ खुद पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) भी कर रहे हैं।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

अर्जुन भाटी ने लोगों की मदद करने के लिए अपनी 102 जीती हुई ट्रॉफी बेच दीं और इससे आए 4 लाख 30 हजार रुपये पीएम केयर्स फंड में डोनेट कर दिए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ”आपको नमस्ते, 8 साल में जो देश, विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रॉफ़ी देश संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दी।

अर्जुन की इस दरियादिली को देखकर उनकी दादी ने भावुक होते हुए कहा कि तू सच में अर्जुन है, आज देश के लोग बचने चाहिए ट्रॉफ़ी तो फिर आ जाएंगी। उनके इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”देशवासियों की यही वो भावना है, जो कोरोना महामारी के समय सबसे बड़ा संबल है।

आखिर अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से कैसे बचा है तुर्कमेनिस्तान, जानें सब कुछ

अर्जुन ने पीएम मोदी के ट्वीट पर रि-ट्वीट करते हुए लिखा, ”धन्यवाद सर! ये मैंने आपसे ही सीखा है। अर्जुन के मदद करने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने लिखा कि हमें धोनी जैसे भगवानों की जरूरत नहीं है जो कि इस संकट की घड़ी में भी गायब है। हमें अर्जुन जैसे समझदार इंसानों की जरूरत है जो लोगों की परेशानी को समझ सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो