scriptप्रेम के आड़े आया कोरोना, बॉर्डर पर चोरी-चोरी मिल रहे हैं दिल | Coronavirus divides lovers at Swiss-German border fences | Patrika News
हॉट ऑन वेब

प्रेम के आड़े आया कोरोना, बॉर्डर पर चोरी-चोरी मिल रहे हैं दिल

स्विट्जरलैंड भले ही यूरोपियन यूनियन का हिस्सा न हो लेकिन स्विस सरकार से एक समझौते के तहत यूरोप के लोग वहां जा सकते हैं।

नई दिल्लीApr 08, 2020 / 12:10 pm

Piyush Jayjan

Swiss-German Border Fences

Swiss-German Border Fences

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना ( coronavirus ) के खौफ की वजह से लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर है। कई देश अपने प्रमुख शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन ( Lockdown ) कर चुके हैं। इसके साथ ही कई देशों में बाहर से आने पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है।

कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की हिदायतें दी जा रही है। अब कोरोना का असर प्रेमी जोड़ों पर भी दिखने लगा है। कोरोना के कारण जर्मनी और स्विट्ज़रलैंड बॉर्डर ( Swiss-German Border Fences ) को सील कर दिया गया है।

आखिर अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से कैसे बचा है तुर्कमेनिस्तान, जानें सब कुछ

अब इन देशों में रहने वाले प्रेमी जोड़े बॉर्डर की तरफ से ही मिल रहे हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। लेक कॉन्स्टेंस के किनारे बने एक पार्क में जर्मनी और स्विट्ज़रलैंड का ये बॉर्डर है। पहले इस पार्क में दोनों देशों के लोग जाकर मिल लेते थे। लेकिन अब हालात पूरी तरह बदल चुके हैं।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए दोनों देशों की सीमा को सील कर दिया गया है। ऐसे में प्रेमी जोड़े और दोस्त-यार भी बॉर्डर पर लगे तार के पास खड़े होकर मिलने को मजबूर हैं। पहले कुछ दिनों तक लोग वीडियो कॉल पर बातें करते रहे लेकिन अब उन्होंने एक-दूसरे से तारों के नजदीक खड़े होकर मिलना शुरू कर दिया है।

महिला एथलीट ने गज़ब ढंग से किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, देखें वायरल वीडियो

हालांकि ये बॉर्डर भारत-पाकिस्तान जैसा नहीं है, जहां हमेशा तनाव बना रहता है। इस बॉर्डर पर लोग तरह-तरह के गिफ्ट्स एक्सचेंज करते हुए देखे जा सकते हैं। आमतौर पर संडे को यहां लोगों की ज्यादा भीड़ नजर आती है। इसके साथ ही कई लोग इस दौरान बियर भी एन्जॉय करते नजर आए।

Home / Hot On Web / प्रेम के आड़े आया कोरोना, बॉर्डर पर चोरी-चोरी मिल रहे हैं दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो