scriptलॉकडाउन में चौपट हो गया कारोबार फिर भी वर्कर्स को सैलरी देकर फ्लाइट से पहुंचाया घर | Business Shut Due To Lockdown, Company Owner Send Workers With Flight | Patrika News

लॉकडाउन में चौपट हो गया कारोबार फिर भी वर्कर्स को सैलरी देकर फ्लाइट से पहुंचाया घर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 09:34:38 am

Submitted by:

Soma Roy

Humanity : चेन्नई का है मामला, लॉकडाउन के चलते बंद करना पड़ा कारोबार
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वकर्स को वापसी में हो रही तकलीफ को देख मालिक ने बुक किए थे प्लेन के टिकट

malik1.jpg

Humanity Showed By Company Owner

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था। पिछले दो महीने से ज्यादा वक्त से कामकाज ठप होने के चलते कई कारोबार भी डूब गए हैं। ऐसे में ज्यादातर वर्कस बिना सैलरी दिए ही वकर्स को काम से हटा रहे हैं, लेकिन इस मुश्किल घड़ी में भी कुछ ऐसे लोग हैं जिनके लिए उनके कर्मचारी (Workers) ही सब कुछ हैं। ऐसी ही एक मिसाल चेन्नई के एक कारोबारी ने पेश की। उन्होंने न सिर्फ अपने वर्कर्स को पूरी सैलरी दी, बल्कि सात मजदूरों को फ्लाइट (Flight) से घर पहुंचाने में भी मदद की।
सैनिटाइज कराते समय अचानक बाइक में लग गई आग, बाल-बाल बचे लोग

बताया जाता है कि वकर्स जैन पैकर्स एंड मूवर्स नामक कंपनी में काम करते थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते उनका पूरा धंधा चौपट हो गया। मजबूरन मालिक को काम बंद करना पड़ा। मगर कर्मचारियों को दिक्कत न हो इसके लिए उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी श्रमिकों को सैलरी दी। राज्य सरकारों की ओर से घर वापसी की मुहिम शुरू हुई तो उनके यहां काम करने वाले कुछ श्रमिक ट्रेन से घर वापस लौट गए। मगर इस दौरान उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा।
घटना की जानकारी कंपनी के मालिक को मिली तो उन्होंने बाकी श्रमिकों को फ्लाइट से घर भेजने का फैसला किया। उन्होंने अपने पैसों से सात मजदूरों के लिए प्लेन के टिकट खरीदें और उन्हें सही सलामत घर पहुंचाया। मालिक की इस दरियादिली को देख वकर्स की आंखे भर आईं। उन्होंने घर पहुंचते ही मालिक को अपने सकुशल पहुंचने की जानकारी दी। साथ ही वादा किया कि जैसे ही काम शुरू होगा वे तुरंत वापस लौटने की कोशिश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो