scriptनिर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद पवन के पास आया कॉल, ऐसे हो रही हैं तैयारियां | Call to executioner Pawan to hang Nirbhaya convicts | Patrika News
हॉट ऑन वेब

निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद पवन के पास आया कॉल, ऐसे हो रही हैं तैयारियां

16 दिसंबर को चारों आरोपियों को हो सकती है फांसी
इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था

Dec 12, 2019 / 11:49 am

Prakash Chand Joshi

nirbhaya case

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में चलती बस में निर्भया ( Nirbhaya case ) के साथ हुई हैवानियत ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था। ये दर्द अभी निर्भया के माता-पिता और देश के लोगों के दिलों में जिंदा है क्योंकि दोषियों को अब तक फांसी नहीं हुई है। लेकिन इन सबके बीच खबरें आ रही हैं कि निर्भया के दोषियों को किसी भी दिन जल्द ही फांसी पर चढ़ाया जा सकता है। इसके लिए उत्तर प्रदेश के जल्लाद पवन से संपर्क किया गया है।

nirbhaya2.png

OMG! फ्लाइट में महिला के पैर में हो रहा था दर्द, पैंट खोलकर देखा तो निकला बिच्छू

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्भया के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के मेरठ में रहने वाले जल्लाद पवन को फोन किया गया है। पवन ने इस बात का खुद खुलासा किया है। पवन पहले ही कह चुके हैं कि अगर निर्भया को दोषियों को पहले ही फांसी पर चढ़ा दिया जाता तो हो सकता है कि हैदराबाद की दिशा बच जाती। हालंकि, पवन ने ये नहीं बताया कि उन्हें कॉल किसने और कहां से किया गया था। निर्भया दोषियों को फांस पर चढ़ाए जाने पर देरी के लिए प्रशासन ने जल्लाद की कमी होने का भी तर्क दिया था। फिलहाल उत्तर प्रदेश में दो जल्लद हैं पहला इलियास और दूसरा पवन। इनमें से इलियास की तबीयत खराब चल रही है जिसके बाद पवन को फोन किया गया। पवन का कहना है कि वह फांसी से तीन दिन पहले ही सूचना मिलने पर सारी तैयारियां कर लेगा। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दोषियों को फांसी पर चढ़ाए जाने को लेकर जेल प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क है।

nirbhaya1.png

वहीं बताया जा रहा है कि निर्भया के चारों दोषियों को 16 दिसंबर को ही फांसी हो सकती है। ये वही दिन है जिस दिन साल 2012 में पैरामेडिकल की छात्रा निर्भया के साथ गैंगरेप करके चलती बस से फेंक दिया गया था। इसके बाद निर्भया का इलाज पहले देश में और फिर सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किया गया था, लेकिन डॉक्टर उसे नहीं बचा पाए थे। ऐसे में 29 दिसंबर 2012 को निर्भया की मौत हो गई थी। वहीं आरोपी राम सिंह ने पहले ही जेल के अंदर आत्महत्या कर ली थी और एक अन्य दोषी नाबालिग था, जिसे 3 साल के लिए सुधार ग्रह में भेजा गया।

Home / Hot On Web / निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद पवन के पास आया कॉल, ऐसे हो रही हैं तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो