scriptकपल ने अपने जुड़वा बच्चों के नाम रखे कोविड और कोरोना, जानिए इसके पीछे की वजह | Couple named their twins Kovid and Corona know the reason behind this | Patrika News

कपल ने अपने जुड़वा बच्चों के नाम रखे कोविड और कोरोना, जानिए इसके पीछे की वजह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2020 08:38:57 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

कोरोना ( Corona ) की वजह से सहमें हुए हैं लोग
पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बन कोरोना

Twins

Twins

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) यानी कोविड-19 ( COVID-19 ) ने दुनियाभर में भयंकर तबाही मचा रखी है। जहां एक ओर लोग इन नामों से बुरी तरह डरे हुए है वहीं एक कपल को यह नाम इतना भाया कि इन्होंने अपने जुड़वा बच्चों (Twins) के यही नाम रख दिए है।

इस कपल ( Couple ) ने अपने एक बच्चे का नाम कोरोना ( Corona ) तो दूसरे का नाम कोविड ( Covid ) रखा है। विनय वर्मा एवं प्रीति वर्मा ने अपने जुड़वा बेटे-बेटी ( Twin Sons And Daughters ) का नाम कोविड और कोरोना रख कर उऩ्हे भाई-बहन बना दिया है।

कोरोना का असर: गणित के सवाल में उलझ गई थी स्टूडेंट, टीचर ने दरवाजें के बाहर खड़े होकर निकाला हल

दुनिया में इस समय आतंक के पर्याय बने कोरोना और कोडिड ( covid-19 ) छत्तीसगढ़ में भाई बहन बन गए है। रायपुर के पुरानी बस्ती के निवासी विनय वर्मा एवं प्रीति वर्मा ने अपने जुड़वा बेटे बेटी का नाम कोविड एवं कोरोना रख कर उऩ्हे भाई बहन बना दिया है।

जब इस बारे में कपल ने पूछा गया तो श्रीमती वर्मा ने कहा कि अभी सभी के दिलो दिमाग में कोरोना छाया है। ऐसे में लोगो में कोरोना का भय दूर करने के लिए बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने का निर्णय लिया। इस निर्णय का सोशल मीडिया में कुछ लोगो ने समर्थन किया है वहीं कुछ ने इसकी आलोचना की है।

एक बच्चे का वजन 2.9 किलोग्राम और दूसरे का वजन 2.7 किलोग्राम है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. भीमराव आम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल के डाक्टरों ने ऑपरेशन कर दोनों बच्चों का जन्म कराया। अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह का कहना है कि महिला को जब लेबर पैन की शिकायत हुई तो उसे यहां लेकर आया गया।

एक गांव में रहती है सिर्फ एक महिला, जानें इसके पीछे की पूरी कहानी

प्रीति ने बताया कि जब पेट में दर्द उठा तो कोई भी वाहन नहीं मिल रहा था। ऐसे में उसके पति ने यहां उसे बाइक ( Bike ) पर बैठाकर अस्पताल ( Hospital ) लेकर पहुंच गए। इस दौरान रास्ते में कई जगह उनसे पुलिसवालों ( Police ) ने रोककर पूछताछ भी की।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो