scriptचिकन सूप और पैरासिटामोल से ठीक हुई कोरोना की मरीज, जानें कैसे हुआ ये चमत्कार | Dr Clare Gerada says she beat coronavirus with paracetamol and chicken soup | Patrika News

चिकन सूप और पैरासिटामोल से ठीक हुई कोरोना की मरीज, जानें कैसे हुआ ये चमत्कार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2020 03:14:37 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

दरअसल क्लेयर गेराडा ( Clare Gerada ) को न्यूयॉर्क के एक कांफ्रेस से लौटने के बाद खुद के कोरोना से संक्रमित होने का पता चला था। लेकिन अब वे कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुकी हैं।

Coronavirus Disease

Coronavirus Disease

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) ने जितनी तेजी से दुनियाभर में अपने पांव पसारे है उतनी ही तेजी से इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि आखिर इसका इलाज है। हालांकि इस बीमारी को ठीक करने के लिए कोई भी वैक्सीन अभी तक ईजाद नहीं हुई है लेकिन इसके बावजूद लोग कई तरह के नुस्खे लोगों को बता रहे है जिससे कोरोना को ठीक किया जा सकता है।

ऐसे ही एक दावा इंग्लैंड ( England ) की एक वेटरन डॉक्टर ने भी किया है कि कुछ आम दवाएं और सामान्य खाने-पीने की चीजों के साथ कोरोना वायरस से लड़ने में सफल रहीं। यह दावा है कि ब्रिटेन की 60 साल की क्लेयर गेराडा का, जो कि रॉयल कॉलेज ऑफ जनरल प्रैक्टिशनर्स की हेड रह चुकी हैं।

क्या पैंगोलिन खाने से फैला कोरोना वायरस?

दरअसल गेराडा को न्यूयॉर्क ( New York ) के एक कांफ्रेस से लौटने के बाद खुद के कोरोना से संक्रमित होने का पता चला था। लेकिन अब वे कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुकी हैं। कोरोना वायरस से डरे लोगों को उम्मीद जताते हुए गेराडा कहती हैं कि अगर बुजुर्गों को भी इस वायरस का संक्रमण हुआ तो उनमें से काफी लोग बच जाएंगे।

0_dr-clare-gerada.jpg

इस बीमारी से अपने लड़ने का अनुभव साझा करते हुए गेराडा ने बताया कि उनके शरीर की एनर्जी ( Energy ) एकदम खत्म हो गई थी। इसके बावजूद भी वो इस बिमारी से पूरी तरह रिकवर कर गई। 60 साल की डॉक्टर ने कहा कि वह 5 दिनों तक बिस्तर पर रहीं और सिर्फ टॉयलेट ( Toilet ) ही जाने के लिए उठती थीं।

104 साल पहले इंसानों की मांग पर हाथी को दी गई थी फांसी, जानें आखिर क्यों ऐसा करना पड़ा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पैरासिटामोल की दो दवा दिन में तीन बार ली। इसके अलावा वो खाने में लेमोनॉयड और चिकन सूप ( Chiken Soup ) लेती थीं। उनका मानना है कि यह चमत्कार चिकन सूप की बदौलत हुआ है। इस दौरान उन्होंने खुद का चेहरा ढंक कर रखा ताकि यह बीमारी किसी दूसरे इंसान को संक्रमित न कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो