script20 साल पहले हिमाचल से न्यूजीलैंड गए थे Gaurav Sharma, बने वहां के सांसद | Himachal Pradesh Gaurav Sharma is now MP in Jacinda Ardern's cabinet | Patrika News
हॉट ऑन वेब

20 साल पहले हिमाचल से न्यूजीलैंड गए थे Gaurav Sharma, बने वहां के सांसद

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के रहने वाले हैं डॉ. गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) को लेबर पार्टी के टिकट पर हैमिल्डन वेस्ट से सांसद चुना गए है।

Oct 20, 2020 / 11:06 pm

Vivhav Shukla

himachal_pradesh_gaurav_sharma.jpg

Himachal Pradesh Gaurav Sharma

नई दिल्ली। दुनिया का शायद ही ऐसा कोई हिस्सा होगा जहां भारतीय अपनी सफलता का परचम नहीं लहरा रहा हो। ऐसे ही एक भारतीय हैं डॉक्टर गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) । हाल ही में 33 साल के गौरव को न्यूजीलैंड की संसद के सदस्य के रूप में चुना गया है।

वाह! 2 लोगों की आबादी वाला शहर फिर भी होता है Corona के नियमों का सख्त पालन

हिमाचल के है गौरव

गौरव का जन्म हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में हुआ था। उनके पिता हिमाचल प्रदेश के बिजली बोर्ड में एक कार्यकारी इंजीनियर के रूप में काम करते थे। गौरव जब 8वीं कक्षा में थे तभी उनके पिता ने अपनी सरकारी नौकरी से इस्तीफ़ा दे कर न्यूजीलैंड में जाकर बस गए।

मुश्किल में रहा है परिवार

न्यूजीलैंड में शुरुआती वर्षों के दौरान, उनके परिवार को बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक परिवार को कुछ समय के लिए बेघर भी रहना पड़ा था, उन्होंने कई राते पार्कों में बेंचों पर बितानी पड़ी थी। लेकिन फिर उनके पिता को वहां एक नौकरी मिल गई और परिवार में फिर से सबकुछ ठीक हो गया।

वॉशिंगटन विश्वविद्यालय से की है पढ़ाई

पढ़ाई की बात करें तो गौरव शर्मा ने द यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड मेडिकल स्कूल में बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड सर्जरी और वाशिंगटन डीसी के जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल किया है।

बेटों ने रोटी देनी बंद की तो खुद दूसरों का पेट भरने लगीं ‘रोटी वाली अम्मा’, अब है मदद की जरूरत

हिमाचल के CM ने दी बधाई

बता दें गौरव ने हैमिल्टन वेस्ट से लेबर पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता है। उनके इस उपलब्धि के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बधाई दी है। CM ने कहा है कि डॉ गौरव, जो हमीरपुर के गलोड़ के हैं, ने राज्य और देश के लिए नाम कमाया है और हिमाचल प्रदेश के लोग इस उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Home / Hot On Web / 20 साल पहले हिमाचल से न्यूजीलैंड गए थे Gaurav Sharma, बने वहां के सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो