scriptपुलिस को चकमा देने के लिए साइकिल से ही समुद्र पार करने निकला शख्स मगर फिर भी बच न पाया | Italian Cyclist takes bike into sea to try and avoid checks under lockdown | Patrika News

पुलिस को चकमा देने के लिए साइकिल से ही समुद्र पार करने निकला शख्स मगर फिर भी बच न पाया

Published: Apr 01, 2020 11:50:01 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

इटली ( Italy ) में कोरोना ने भयंकर तबाही मचाई है
इसलिए पूरे देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) किया गया है

26592204-8168347-image-a-46_1585582929770_1.jpg

Italian Cyclist

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद भी कई ऐसे शख्स होते है जो अपने घरों में कैद नहीं रह सकते। ऐसा ही कुछ इटली के एक जनाब ने भी किया और इसका खामियाजा भी इन्हें भुगतना पड़ा।

यह बात तो किसी से छिपी नहीं कि इटली ( Italy ) में कोरोना ने कितनी भयंकर तबाही मचाई है। लेकिन फिर भी कई लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। दरअसल मामला कुछ यूं है कि एक जनाब लॉकडाउन के जुर्माने से बचने के लिए साइकिल से समुद्र पार कर पुलिस को चकमा देने की कोशिश कर रहा था।

युवराज सिंह ने अफरीदी के लिए मांगा सपोर्ट तो भड़क उठे लोग, ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा #ShameOnYuvi

जब यह शख्स इटली के दक्षिणी अपुलिया क्षेत्र में स्थिति ओटरान्टो समुद्र से साइकिल लेकर गुजर रहा था, तो इसे पुलिस ने देख लिया। पुलिस ने इस शख्स को रोकने के लिए आवाज लगाई। लेकिन वह फिर भी पानी के अंदर अपनी साइकिल ( Cycle ) उठाकर तेजी से दौड़ने लगा।

पुलिस ने उसे समुद्र से बाहर आने के लिए भी कहा मगर इन्होंने तो ठान रखी थी कि मुझे किसी की सुननी ही नहीं। इस शख्स को मनाने में नाकाम रही पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। आखिर में कड़ी मशक्कत के बाद इस शख्स को पकड़ लिया गया और उस पर 350 पाउंड (लगभग 32,495 रुपये) का जुर्माना भी लगा दिया।

छोटे उस्ताद ने जबरदस्त पुश अप्स लगाकर बटोरी दुनियाभर की तारीफ

इटली में कोरोनावायरस ने 97,500 से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है, जिससे लगभग 10,800 लोगों की मौत हो चुकी है। इसलिए सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown ) नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो