scriptदिल छू लेगा वीडियोः बच्चे ने निभाया बड़े भाई का फर्ज, भाई-बहन को पानी से बचाने के लिए किया ऐसा काम | kid help young brother sister cross road from water pick them on back video viral | Patrika News

दिल छू लेगा वीडियोः बच्चे ने निभाया बड़े भाई का फर्ज, भाई-बहन को पानी से बचाने के लिए किया ऐसा काम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2022 06:27:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

परिवार में जो बड़े बच्चे होते हैं, वे अपने छोटे भाई-बहनों का ख्याल रखते हैं। कुछ बच्चे छोटी उम्र में ही समझदार हो जाती है। ऐसे बच्चे अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक छोटा सा बच्चा किस तरह से अपने छोटे भाई-बहनों का ख्याल रख रहा है।

video viral

video viral

भाई और बहन का रिश्ता बहुत अनोखा होता है। बचपन में दोनों एक दूसरे से लड़ते-झगड़ते रहते हैं। वहीं एक दूसरे का काफी ज्यादा ध्यान भी रखते हैं। परिवार में जो बड़े भाइ होते हैं, वो छोटी सी उम्र से ही अपनी जिम्मेदारियों को समझने लगते हैं। वे अपने माता-पिता के नजदीक होते हैं और छोटे भाई। बहनों का माता-पिता की तरह खास ख्याल करते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी वायरल हो रहा है। इसमें एक बच्चा अपने दो छोटे भाई-बहनों की देखभाल ऐसे कर रहा है जैसे वो खुद उम्र में बड़ा हो। इस वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। यह वीडियो देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा।


आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा आए दिन अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए रोचक और हैरान करने वाले वीडियोज शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने छोटे बच्चों का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें एक बच्चा अपने छोटे भाई बहन को जरा सी तकलीफ नहीं होने दे रहा। उस बच्चे में बड़ों सी जिम्मेदारी देखने को मिल रही है। आईपीएस काबरा ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा- भाई हो तो ऐसा, माता-पिता ने अपने संस्कारों से नायाब हीरा तराशा है!

https://twitter.com/ipskabra/status/1573142980105768960?ref_src=twsrc%5Etfw

वायरल वीडियो में देख सकते है कि एक सड़क पर तीन बच्चे चलते नजर आ रहे हैं। वे बच्चे एक घर के पास पहुंचते हैं तो मुख्य द्वार पर बारिश का पानी बहता नजर आता है। इसके बाद बड़ा भाई अपनी पीठ पर एक-एक कर के दोनों बच्चों को उठाता है और उन्हें पानी पार करता हुआ नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें

हजार रुपए का खाना खाकर वेटर को दी 2 लाख की टिप, अब वापस मांगे पैसे, रेस्टोरेंट ने उठाया ऐसा कदम





इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसको अब तक 89 हजार से व्यूज मिल चुके हैं। वहीं बड़ी संख्या में लोग जमकर कमेंट के जरिए अपनी प्रतिक्रियां दे रहे है। एक महिला ने तारीफ करते हुए लिखा कि इतनी छोटी सी उम्र में बच्चे के अंदर जिम्मेदारी और समझदारी दोनों है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि बचपन ही सही होता है, कोई भेदभाव नहीं होता, सिर्फ एक दूसरे को प्यार करना होता है।

यह भी पढ़ें

महिला ने बहनों के बीच बांट दिया पति को, खुशी-खुशी बना लिया सौतन, रहते है एक साथ



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो