scriptसात करोड़ रुपए में तैयार हुई ये दुल्हन, दूर-दूर से देखने आ रहें हैं लोग | Million Dollars Cake prepared as a Bride,it kept in World Trade Center | Patrika News

सात करोड़ रुपए में तैयार हुई ये दुल्हन, दूर-दूर से देखने आ रहें हैं लोग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2019 04:50:34 pm

Submitted by:

Soma Roy

Million Dollars Cake : केक को दुल्हन के रूप में किया गया है तैयार, 120 किलो है इसका वजन
दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में चल रहे प्रदर्शनी का है ये हिस्सा

cake1.jpeg
नई दिल्ली। शादी वाले दिन हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। इसलिए खूब साज-श्रृंगार करती है और इसमें लाखों रुपए का खर्च भी आता है। मगर इन दिनों दुबई की एक दुल्हन बहुत चर्चाओं में है। क्योंकि उसे सजाने में करीब सात करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। मजेदार बात यह है कि ये दुल्हन कोई इंसान नहीं बल्कि एक केक है। जिसे इन दिनों दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में रखा गया है।
इस केक को ब्रिटेन से लाकर यहां लगाया गया है। दुल्हन के आकार में दिखाई दे रहा ये केक दुनिया का सबसे महंगा केक है। इसका वजन करीब 120 किलो है। तीन कैरेट के हीरे लगे हैं। केक के गाउन के लिए इसमें लेसवर्क किया गया है। साथ ही ड्रेस और ज्वैलरी के लिए कई छोटे-छोटे- मोती भी लगाए गए हैं।
मरे हुए कुत्ते के साथ हुई बर्बरता, कार के पीछे बांधकर घसीटते हुए किया ये काम

cake_show1.jpg
केक की लंबाई 182 सेंटीमीटर है। इसे सजाने में कारीगरों को 10 दिन का समय लगा है। केक और आइसिन के अलावा इसमें 5000 फूलों का इस्तेमाल किया गया। केक का बेस तैयार करने के लिए 1 हजार अंडे और 20 किलो चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है। दुल्हन के रूप में सजा ये केक इस वक्त वल्र्ड ट्रेड सेंटर की प्रदर्शनी का हिस्सा है।

ट्रेंडिंग वीडियो