scriptबंदरों ने इस्तेमाल किया स्मार्टफोन, किरेन रिजिजू ने शेयर किया मज़ेदार Viral Video | Monkeys using smartphone, Kiren Rijiju shares viral video | Patrika News

बंदरों ने इस्तेमाल किया स्मार्टफोन, किरेन रिजिजू ने शेयर किया मज़ेदार Viral Video

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2023 01:44:40 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

सोशल मीडिया पर आजकल अजब-गज़ब वीडियो देखने को मिलते रहते हैं। कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर हैरानी तो होती है, पर उनमें कुछ हटकर होता है। हाल ही में इसी तरह का एक मज़ेदार वीडियो केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

monkeys_use_smartphone.jpg

Monkeys using smartphone

आज के इस दौर में सोशल मीडिया एक बहुत ही बड़ा प्लेटफॉर्म है। घर बैठे-बैठे सोशल मीडिया पर दुनियाभर की चीज़े पता चल जाती है। सोशल मीडिया पर अलग-अलग किस्से तो जानने को मिलते ही हैं, साथ ही अज़ाब-गज़ब फोटो और वीडियो भी देखने को मिलते हैं। कुछ वीडियो तो काफी अजीबोगरीब होते हैं, पर कुछ मज़ेदार भी। इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं और काफी पसंद भी किए जाते हैं। इन्हें देखकर हैरानी तो होती ही है, पर कुछ अलग हटकर देखने को भी मिलता है। इसी तरह का एक वीडियो हाल ही में केंद्रीय मंती किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।

बंदरों ने इस्तेमाल किया स्मार्टफोन

किरेन रिजिजू ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक मज़ेदार वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक शख्स का हाथ दिखाई दे रहा है जिसमें एक स्मार्टफोन है। साथ कुछ बंदर भी दिखाई दे रहे हैं। स्मार्टफोन को देखकर तीन बंदर उत्सुकता से इसे इस्तेमाल भी करते हैं। तीनों बंदर स्मार्टफोन से काफी प्रभावित दिखाई दे रहे हैं और इसकी स्क्रीन से अपनी नज़र नहीं हटाते हैं। इनमें से एक बंदर पास में बैठे एक बंदर को अपने हाथ से इशारा करते हुए स्मार्टफोन के बारे में भी बताता है।

https://twitter.com/KirenRijiju/status/1615983207845081089?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

115 साल की महिला बनी दुनिया की सबसे ज़्यादा उम्र की इंसान, बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

वीडियो को मिला अच्छा रिस्पॉन्स


किरेन रिजिजू के इस वीडियो को ट्विटर पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला। अब तक इस वीडियो को 3 लाख 95 हज़ार से ज़्यादा लोग देख चुके हैं। साथ ही इस पर अब तक 3,933 लाइक्स, 648 रीट्वीट्स, 131 कोट ट्वीट्स और 334 रिप्लाईस आ चुके हैं। लोग इस वायरल वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और रिप्लाईस में ठहाके भी लगा रहे हैं।

अविश्वसनीय लेवल पर पहुँची डिजिटल साक्षरता के बारे में जागरूकता

इस वीडियो को शेयर करते हुए किरेन रिजिजू ने बंदरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने को डिजिटल साक्षरता के बारे में जागरूकता को एक अविश्वसनीय लेवल पर पहुँचने को एक सफलता बताया।

यह भी पढ़ें

शोरूम के बाहर से बेघर बच्चियाँ देख रही थी टीवी, तभी एक वर्कर ने किया दिल जीत लेने वाला काम, देखें वायरल वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो