scriptमां ने जान पर खेलकर मगरमच्छ की गिरफ्त से छुड़ाया अपना बच्चा, जानें कैसे किया ये कारनामा | mother saves child from crocodile | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मां ने जान पर खेलकर मगरमच्छ की गिरफ्त से छुड़ाया अपना बच्चा, जानें कैसे किया ये कारनामा

बच्चे पर अटैक होते देख मौरिना ने अपनी उंगलियां मगरमच्छ ( Crocodile ) की नाक में डाल दी और इसी बीच महिला ने मौका पाकर अपने दूसरे हाथ से बच्चे को खींच लिया।

नई दिल्लीApr 21, 2020 / 10:45 am

Piyush Jayjan

Crocodile

Crocodile

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे की एक मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गई। मां ने अपने तीन साल के बच्चे पर अटैक होते देख बगैर कुछ सोचे समझे मगरमच्छ ( Crocodile ) की नाक के अंदर उंगली डाल दी। जिससे मां मगरमच्छ की मजबूत पकड़ से बच्चे को छुड़ा पाई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना तब घटी जब मौरिना मुसिनीसाना ( Maurina Musisinyana ) ने अपने दो बच्चों को मछली पकड़ने जाते समय नदी के किनारे एक छतरी के नीचे खेलने के लिए छोड़ दिया। लेकिन थोड़ी देर बाद में 30 वर्षीय महिला ने अपने 3 साल के बच्चे की चीख सुनी।

भिखारी ने अंग्रेजी गाना सुनाकर जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मौरिना दौड़कर नदी के किनारे पर वापस गईं और मगरमच्छ के ऊपर कूद गईं। बच्चे को मगरमच्छ की गिरफ्त में देख मौरिना ने अपनी उंगलियां मगरमच्छ की नाक में डाल दी, उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि नाक ( Nose ) बंद होने से मगरमच्छ परेशान हो जाता है और इसी बीच महिला ने दूसरी हाथ से बच्चे को खींच लिया।

हालांकि इस छीना झपटी के दौरान मगरमच्छ ( Crocodile ) उसका हाथ काटने में कामयाब रहा, बचाने के बाद बच्चे के हाथ से खून और चेहरे पर चोटें आई थीं। इसके तुरंत बाद बच्चे को पास के अस्पताल में ले जाया गया। अब बच्चा पूरी तरह से ठीक हो चुका है।

लॉकडाउन में घरों की छत का हो रहा है गजब इस्तेमाल, फोटोग्राफर ने चोरी-चुपके शूट किया ये Video

इस भयानक हादसे के बारे में बात करते हुए मौरिना ने कहा कि मैंने उसकी नाक को जोर से दबाया, मैंने ये कला अपने बड़ों से सीखी थी कि अगर आप मगरमच्छ की नाक को जोर से पकड़ते हैं तो वो अपनी ताकत खो देता है और इसी वजह से मैं कामयाब हो सकी।

Home / Hot On Web / मां ने जान पर खेलकर मगरमच्छ की गिरफ्त से छुड़ाया अपना बच्चा, जानें कैसे किया ये कारनामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो