scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं तीन जानवर, सिर्फ 1 फीसदी लोगों को आए नजर, क्या आप भी हैं उनमें शामिल | Optical Illusion Can You Find Three Hidden Animal In This Mind Testing Picture | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं तीन जानवर, सिर्फ 1 फीसदी लोगों को आए नजर, क्या आप भी हैं उनमें शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2022 05:10:05 pm

पहेलियों को हल करने वाले शौकीनों के लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखों को भ्रमित करने वाली तस्वीरें काफी पसंद की जा रही है। ये तस्वीरें ना सिर्फ आपके दिमाग की कसरत करने में सक्षम हैं, बल्कि आपके आईक्यू लेवल को टेस्ट करने में मददगार साबित होती हैं।

Optical Illusion Can You Find Three Hidden Animal In This Mind Testing Picture

Optical Illusion Can You Find Three Hidden Animal In This Mind Testing Picture

ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आंखों का भ्रम। कई बार हम जो देखते हैं वो हकीकत में होता नहीं है और जो होता है वो हमें दिखाई नहीं देता है। ऐसे ही आंखों के भ्रम को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। इस तरह की तस्वीर और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। लोगों को ये चैलेंज काफी पसंद आ रहा है , क्योंकि इसमें दिमाग को घुमा देने वाले सवालों के जवाब एक निश्चित समय के अंदर देना होते हैं। इससे दिमाग की कसरत तो होती ही है, साथ ही आपके आईक्यू लेवल का टेस्ट भी हो जाता है। जो लोग तय समय में जवाब दे देते हैं, वो निश्चित रूप से तेज दिमाग वाले होते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके साथ साझा कर रहे हैं।
क्या है चैलेंज?

इस तस्वीर में आपके लिए जो चैलेंज या सवाल है वो ये कि, इसमें आपको छिपे हुए तीन जानवरों को खोज निकालना है। इस तस्वीर में कुल तीन जीव छिपे हुए हैं। इन्हें खोजने के लिए आपके पास 6 सेकेंड के वक्त है। तय समय में आपने इस सवाल का जवाब दे दिया तो निश्चित रूप से आप उन 1 फीसदी लोगों में शामिल हो जाएंगे, जो इसका सही जवाब दे पाए।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में कितनी माचिस की तीलियां? 5 सेकेंड में बता दिया तो जरबदस्त है आपका IQ लेवल

सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में तीन जीव छिपे हैं जिन्हें आपको खोजना है। आप इस वायरल तस्वीर को ध्यान से देखिए और खोजिए इसमें तीनों जीव कहां पर छिपे है। तेज दिमाग वाले लोग भी इस वायरल तस्वीर को देखने के बाद कन्फ्यूज हो जाएंगे और शायद ही तीनों जीवों को खोज पाएंगे।
इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में कोई न कोई चीज छिपी होती है। ये चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं, लेकिन हमें दिखाई नहीं देती हैं। कई तस्वीरें हमारे पर्सनैलिटी के बारे में भी बताती है। इस तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन का बिल्कुल सटीक उदाहरण माना जा सकता है।
इस वायरल तस्वीर में भी तीनों जीव हमारी आंखों के सामने ही हैं, लेकिन नजर नहीं आ रहे हैं। तस्वीर में जीवों को इस तरह छिपाया गया है जिसे खोजना बेहद मुश्किल है। अगर आप किसी का आईक्यू लेवल टेस्ट लेना चाहते है, तो उसके लिए भी ये तस्वीर बिल्कुल परफेक्ट है।
optical_three_animal_ans.jpg
इंटरनेट पर वायरल इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर ने लोगों के दिमाग को कन्फ्यूज कर दिया है, क्योंकि इस तस्वीर में लोगों को एक भी जीव नहीं दिख रहे हैं। इस तस्वीरों को देखकर सही जवाब खोजना लोगों के लिए बेहद मुश्किल लग रहा है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion पत्थरों के बीच खरगोश के अलावा छिपा है ‘सुअर’ भी, 5 सेकेंड में दे दिया जवाब तो आप भी है तेज दिमाग वाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो