आपकी छोटी अंगुली के तीन हिस्से खोलेंगे आपके सारे राज, ऐसे देखें दूसरों का भविष्य

अगर आपकी छोटी उंगली पर बने तीन भागों में से सबसे पहले भाग अधिक लंबा है, तो आप लोगों का अधिक आकर्षण पाने वाले इंसान हैं।

By: सुनील शर्मा

Published: 12 Dec 2020, 07:46 PM IST

हम सभी जानते हैं कि हर व्यक्ति के हाथों की उंगलियां अलग-अलग तरह की होती हैं। आकार में या लंबाई-चौड़ाई में, इनमें अंतर देखा जा सकता है। यही नहीं, उंगलियों में जो भाग बने होते हैं, वे भी सबके हाथों में एक जैसे नहीं होते हैं। छोटी उंगली में बने ये तीन भाग, मनुष्य के व्यक्तित्व के बारे में कई खुलासे करते हैं।

आज शनि प्रदोष पर करें ये एक उपाय, दूर होंगे सभी संकट

ज्योतिष के ये टोटके बिना एक रुपया खर्च किए बदल सकते हैं आपका भाग्य

अगर पहला भाग लंबा हो
अगर आपकी छोटी उंगली पर बने तीन भागों में से सबसे पहले भाग अधिक लंबा है, तो आप लोगों का अधिक आकर्षण पाने वाले इंसान हैं। आपके बात करने के तरीके से लोग बेहद प्रभावित होते हैं। आप खुद भी गहराई से लोगों को परख लेते हैं।

अगर बीच वाला भाग लंबा हो
अगर छोटी उंगली का बीच वाला भाग पहले भाग से और तीसरे भाग से भी लंबा हो, तो ऐसे लोग 'केयरिंग' होते हैं। दूसरों का ध्यान ये खुद से भी पहले रखना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसे लोग काफी कम मिलते हैं।

अगर तीसरा भाग काफी छोटा हो
अगर किसी की छोटी उंगली का आखिरी वाला भाग सबसे छोटा है, तो यह उनकी कमी नहीं बल्कि अच्छाई को दर्शाता है। ये लोग सबके प्रति वफादार होते हैं। ये बातचीत करने में भी अच्छे होते हैं।

अगर सभी सेक्शन छोटे हों
अगर कनिष्ठा उंगली के तीनों भाग छोटे हैं, यानि उंगली काफी छोटी है तो ऐसे लोग भीड़ में खो जाने वाले होते हैं। इनका आस-पास होना या ना होना, एक ही बात है। ये कम मशहूर लोगों की श्रेणी में आते हैं।

अगर बीच वाला भाग छोटा हो
लेकिन अगर पहला और आखिरी भाग लंबा है लेकिन छोटी उंगली के बीच वाला सेक्शन छोटा है, तो ऐसे लोग ढीठ होते हैं। बेहद हठी स्वभाव के होते हैं। इन्हें किसी भी तरह का बदलाव पसंद नहीं आता है।

आखिरी सेक्शन छोटा हो तो
अगर बीच के बजाय, आखिरी वाला भाग छोटा हो तो यह फिर भी सही होता है। ऐसे लोगों पर आप आंख बंद करके विश्वास कर सकते हैं। ये लोग ईमानदार होते हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned