scriptOMG! उड़ान के दौरान पायलट को पड़ा दिल का दौरा, जानें फिर क्या हुआ | pilot saved passengers lives after suffering massive heart attack | Patrika News
हॉट ऑन वेब

OMG! उड़ान के दौरान पायलट को पड़ा दिल का दौरा, जानें फिर क्या हुआ

असहनीय दर्द के बावजूद पायलट ने कोलकाता के नेता जी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई और यात्रियों की जान बचाई।

Jun 27, 2018 / 03:29 pm

Vinay Saxena

omg

OMG! उड़ान के दौरान पायलट को पड़ा दिल का दौरा, जानें फिर क्या हुआ

नई दिल्ली: एक पायलट ने खतरे में पड़ी अपनी जान की परवाह न करते हुए कई यात्रियों की जान बचाई। पायलट के इस सराहनीय कार्य की हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल, इंफाल से कोलकाता आ रही इंडिगो एयरलाइंस की विमान के चीफ पायलट को उड़ान के दौरान ही दिल का दौरा पड़ गया। असहनीय दर्द के बावजूद पायलट ने कोलकाता के नेता जी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई और यात्रियों की जान बचाई।
उड़ान के दौरान अचानक शुरू हुआ सीने में दर्द

घटना बीते शनिवार की है। 63 साल के कैप्टन सिल्वियो डियाज अकोस्टा कोलकाता लैंड करने ही वाले थे कि अचानक उनके सीने में दर्द शुरू हो गया। उनके शरीर में पसीना आना शुरू हो गया। उन्होंने ये बात अपने को-पायलट को बताई। इसके बाद सिल्वियो ने जिम्मेदारी समझते हुए खुद को संभाला आैर अपने को-पायलट की मदद से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करवाई। इसके बाद तुरंत उन्हें मेडिकल यूनिट ले जाया गया। यहां ईसीजी रिपोर्ट में पता चला कि उनकी कंडीशन सीरियस है।
डाॅक्टरों ने कहा- चमत्कार से कम नहीं


डॉक्टरों ने बताया कि सिल्वियो की हालत काफी गंभीर थी। उन्होंने कहा कि दिल का दौरा पड़ने के बावजूद अकोस्टा ने जिस बहादुरी से प्लेन की लैंडिंग कराई, वो चमत्कार से कम नहीं। बता दें, कैप्टन फिलहाल ठीक हैं और उन्हें डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।
हर तरफ हो रही तारीफ

पायलट के इस सराहनीय कार्य की सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ तारीफ हो रही है। वहीं, प्लाइट में सफर कर रहे यात्रियों ने कैप्टन सिल्वियो का शुक्रिया अदा किया। बताया जा रहा है कि कइर् पैसेंजर कैप्टन से मिलने भी पहुंचे। लोगों का कहना है कि कैप्टन ने असहनीय दर्द के बावजूद सेफ लैंडिंग करवायी, जो काबिले-तारीफ है। कम ही लोग होते हैं, जो इस कंडीशन में अपना कर्तव्य याद रख पाते हैं।

Home / Hot On Web / OMG! उड़ान के दौरान पायलट को पड़ा दिल का दौरा, जानें फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो