scriptमुश्किल वक़्त में काम आएगा क्वारेंटाइन दर्जियों का हुनर, मास्क बनाकर करेंगे लोगों की मदद | Quarantine tailors will make masks | Patrika News

मुश्किल वक़्त में काम आएगा क्वारेंटाइन दर्जियों का हुनर, मास्क बनाकर करेंगे लोगों की मदद

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2020 12:33:50 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

बिहार ( Bihar ) के पूर्णिया जिले में एक क्वारेंटाइन ( Quarantine ) सेंटर की जमकर तारीफ हो रही है। इस सेंटर में क्वारंटीन किए गए ज्यादातार दर्जी अब कोरोना से लोगों को बचाने के लिए फेस मास्क बनाएंगे।

Face Mask

Face Mask

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से देशभर में कई जगहों पर क्वारेंटाइन ( Quarantine ) सेंटर बनाए गए है। ऐसा ही एक सेंटर बिहार के पूर्णिया डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर से करीब 20 किलोमीटर दूर श्रीनगर प्रखंड में स्थित है। इस सेंटर में करीब 2000 लोग आए हैं, जिनमें 70 लोग दर्जी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीनगर के क्वारेंटाइन सेंटर में वैसे तो कई प्रवासी रह रहे हैं, लेकिन उनमें से 70 लोग दर्जी ( Tailors ) हैं। इन सभी के इसी हुनर को अब काम में लिया जाएगा। इन लोगों से मास्क बनाने के लिए कहा गया है। इसके लिए पहल भी शुरू कर दी गई है।

तेंदुए ने किया लोगों पर हमला, कुत्तों के झुंड ने आकर बचा ली जान.. देखें वायरल वीडियो

पूर्णिया क्षेत्र के डीएम राहुल कुमार ( Rahul Kumar ) के मुताबिक ये सभी क्वारेंटाइन अवधि को पूरा करने के बाद कुछ दिनों तक अपने घरों में मास्क बनाएंगे, जिसके लिए प्रशासन इनको हर तरह की मदद मुहैया कराएगा। इस सेंटर पर लोगों में निराशा दूर करने के लिए योगाभ्यास भी करवाया जा रहा है।

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा है कि जिला के सभी सेंटरों में रह रहे लोगों को मास्क, गमछा आदि का प्रयोग करने की सख्त हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि वे खुद सभी सेंटरों का निरीक्षण कर रहे हैं। राहुल कुमार ने कहा है कि प्रवासी कामगारों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए प्रखंडवार स्किल मैपिंग का काम किया जा रहा है।

बिल्ली ने पानी में लगाई हैरतंगैज छलांग, वीडियो देख लोगों ने दिए कमाल के रिएक्श

इस दौरान कई लोगों को चिन्हित कर उन्हें रोजगार मुहैया करवाने के लिए कार्य योजना बनाई गई है। यह खबर सुनकर कई लोगों ने प्रशासन के इस कदम की तारीफ की है। वहीं सोशल मीडिया ( Social Media ) पर भी कई लोग मास्क बनाने वाले दर्जियों की खूब सराहना कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो