कोरोना का असर: शादी में आए मेहमानों की अनोखे ढंग से हुई खातिरदारी, दावत से पहले सैनिटाइज कराए लोगों के हाथ

  • रिसेप्शन पार्टी में एंट्री गेट के पास एक डिस्प्ले बोर्ड के साथ वॉशवेसिन तैयार कराया गया, ताकि सभी मेहमान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

By: Piyush Jayjan

Published: 18 Mar 2020, 01:40 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) ने चीन समेत दुनिया के आधे से ज्यादा देशों में पैर पसार चुका है। कोरोना के डर से जहां अधिकतर लोग अपने घरों कैद हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ट्रेवल करने से परहेज कर रहे हैं। इसी का असर भारत के ओडिशा ( Odisha ) में भी देखने को मिला।

दरअसल ओडिशा के संबलपुर में हुई शादी में मेहमानों ( Guests ) को सैनिटाइज किया गया। रिसेप्शन में एंट्री गेट के पास एक डिस्प्ले बोर्ड के साथ वॉशवेसिन तैयार कराया गया था, इसके पास साबुन और लिक्विड हैंडवॉश भी रखा गया, ताकि लोग सफाई का खास ध्यान रखें।

क्या गर्मी में खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? जानें ऐसे ही सवालों के एकदम सटीक जवाब

रिसेप्शन के लिए परिवार को इस फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। लेकिन बाद में परिवार ने एहतियात के तौर पर मेहमानों के लिए सैनिटाइज करने की व्यवस्था की। इससे एक जगह ही पर कोरोनावायरस से जुड़ी सूचना के साथ लोगों को जागरूक किया गया।

indian-wedding-1.jpg

कोरोना से बचाव के इंतेजाम को देख मेहमान भी काफी उत्सुक दिखें। यह बंदोबस्त नव विवाहित जोड़े और परिवार को कोरोनावायरस से बचाने जागरुकता बढ़ाने के लिए किया गया। आपको बता दें कि राज्य सरकार की ओर से कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए खास एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी है।

शाहरुख खान के गाने की तर्ज पर बना 'कोरोना सॉन्ग' हुआ सुपरहिट, देखें वायरल वीडियो

कोरोना एक-दूसरे के सम्पर्क में आने से तेजी से फैलता है ऐसे में शादी जैसे भीड़-भाड़ वाले समारोह में इस बात का खास ध्यान रखना होता है कि किसी भी तरह के संक्रमित शख्स से दूर रहा जाए और किसी भी तरह की ऐसी लापरवाही से बचा जाए जो कई लोगों के लिए खतरा बनें।

coronavirus Corona virus
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned