scriptआधार में नाम की जगह लिख दिया ‘मधु का पांचवां बच्चा’, देखकर टीचर और अधिकारी हैरान | teacher shocked to see madhus fifth child written on the aadhaar card | Patrika News
हॉट ऑन वेब

आधार में नाम की जगह लिख दिया ‘मधु का पांचवां बच्चा’, देखकर टीचर और अधिकारी हैरान

पिछले कुछ सालों से आधार कार्ड पर गलत फोटो और नामों को लेकर कई अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे है। इसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाता है। एक ऐसा ही मामला यूपी के बदायूं जिले से सामने आया है। यहां पर आधार कार्ड में बच्चे के नाम की जगह मधु का पांचवां बच्चा लिखा हुआ है।

नई दिल्लीApr 04, 2022 / 05:13 pm

Shaitan Prajapat

Aadhaar Card

Aadhaar Card

वर्तमान में आधार कार्ड बहुत ही जरूरी दस्तावेज बन गया है। आज सरकारी और प्राइवेट काम आधार के बिना नहीं किया जा सकता। बैंक में खाता खुलनवाने, वाहन या घर खरीदने और बेचने से लिए बच्चों का स्कूल में दाखिले तक आधार अनिवार्य कर दिया गया है। आधार कार्ड पर गलत फोटो और नामों को लेकर बीते कई सालों में अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे है। हाल ही में एक और मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में आधार कार्ड बनाने समय नाम में एक बड़ी गलती हो गई। अब यह आधार कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस आधार कार्ड में नाम की जगह ‘मधु का पांचवां बच्चा’ लिखा है।

आधार देखकर टीचर भी हैरान
दरअसल यह मामला तब सामने आया जब एक पिता अपने बेटी का दाखिला करवाने के लिए स्कूल पहुंचा। आधार में बच्चे का नाम देखकर टीचर भी चौंक गए। बच्ची का आधार कार्ड देखकर टीचर में दाखिला देने से इनकार कर दिया। साथ ही टीचर ने कहा कि पहले आधार कार्ड में बच्चे का नाम ठीक करवाए। इसके बाद में ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। अब यह आधार कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यह भी पढ़े – पाताल लोक! जमीन से 3 हजार फीट नीचे बसे इस गांव में लोग जी रहे हैं ऐसी जिंदगी


नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवां बच्चा’
यह मामला यूपी के बदायूं के तहसील क्षेत्र बिल्सी के रायपुर गांव का है। यहां पर दिनेश ने बच्चे का एडमिशन कराने प्राथमिक विद्यालय पहुंचा। आधार कार्ड देखकर टीचर ने उसका एडमिशन करने से इनकार कर दिया। टीचर ने कहा कि आधार कार्ड पर बच्चे सही नहीं है। बच्चे के आधार पर नाम की जगह “मधु का पांचवां बच्चा’ लिखा हुआ था। आधार कार्ड पर ऐसा नाम देखने के बाद टीचर ने बच्चे के पिता से इसे ठीक करवाने के लिए कहा। आधार कार्ड बनवाने के दो साल बाद जब बच्चे का दाखिला कराने अभिभावक स्कूल पहुंचे तो उनके सामने पूरा मामला आया।

यह भी पढ़े – धोखेबाज पति को महिला ने अनोखे तरीके से सिखाया सबक, पति के होश उड़ गए



लापरवाही करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई
इस मामले में बदायूं की जिलाधिकारी दीपा रंजन का बयान भी सामने आया है। दीपा रंजन ने कहा कि आधार कार्ड बैंक और डाकघर में बनाए जा रहे हैं। बड़ी लापरवाही के चलते यह गलती हुई है। बैंक और डाकघर के अधिकारियों को सतर्क किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Hot On Web / आधार में नाम की जगह लिख दिया ‘मधु का पांचवां बच्चा’, देखकर टीचर और अधिकारी हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो