scriptमरने के बाद भी इस सांप ने रखी अपने हत्यारे पर नजर, लिया ऐसे बदला जिसे सुनकर सिहर उठेंगे आप | The dead head of a dead snake dashed the person in corpus Christi | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मरने के बाद भी इस सांप ने रखी अपने हत्यारे पर नजर, लिया ऐसे बदला जिसे सुनकर सिहर उठेंगे आप

बगीचे में काम करने के दौरान इस शख्स को अचानक एक जहरीला सांप दिखा। उसने उसे मार दिया लेकिन इसके बाद जो हुआ वो वाकई में हैरान कर देता है।

Jun 09, 2018 / 08:40 am

Arijita Sen

Demo image

मरने के बाद भी इस सांप ने रखी अपने हत्यारे पर नजर, लिया ऐसे बदला जिसे सुनकर सिहर उठेंगे आप

नई दिल्ली। आप सभी ने सांप के डसने की कई सारे किस्से सुने होंगे। गांव-देहात में ऐसा होते अकसर देखा जाता है लेकिन आज हम आपको सांप के डसने से ही जुड़ी एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जो कि वाकई में बेहद अनोखी है।
दरअसल अमरीका में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जो कि बहुत ही अजीब था। वहां रह रहे जेनिफर सटक्लिफ नामक एक महिला ने बताया कि इस बीच एक दिन उसके पति घर के बगीचे में काम कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने चार फुट लंबे एक जहरीले सांप को देखा। उस सांप के देखते ही उन्होंने उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया। इसके बाद उन्होंने उसे मरा हुआ समझकर फेंक दिया। तभी अचानक सांप के कटे हुए सिर ने उन्हें डस लिया।

Demo image

यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना में डॉक्टर लेस्ली बॉयर इस बारे में कहते हैं कि किसी भी सांप को जान से मारना उचित नहीं है। खासकर उनका सिर काट देना खतरे से खाली नहीं है।

डॉक्टर लेस्ली बॉयर ने आगे कहा कि, किसी सांप को मार देने के बाद जब आप उसके टुकड़े को उठाते हैं तो इस दौरान आप उसके जहर के संपर्क में आ सकते हैं।

जेनिफर के पति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। सांप के डसने के बाद उसके पति को जहर चढ़ गया। इसके बाद कोर्पस क्रिप्टी स्थित उनके घर से एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया।

Demo image

एक हफ्ते तक अस्पताल में रहने के बाद अब वो खतरे से बाहर हैं। हांलाकि उनकी किडनी में थोड़ी दिक्कत है।
इस घटना से तो एक बात साफ है कि सांप के मरने के कई घंटों बाद भी उसका सिर जिंदा रहता है और डस सकता है। इसीलिए ऐसा करने से बचें और यदि कभी मजबूरन किसी सांप को मारना भी पड़े तो कुछ घंटों तक सावधानी बरतें।

Home / Hot On Web / मरने के बाद भी इस सांप ने रखी अपने हत्यारे पर नजर, लिया ऐसे बदला जिसे सुनकर सिहर उठेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो