scriptसाध्वी प्रज्ञा ही नहीं बल्कि ये नेता भी जमानत पर लड़ रहे हैं चुनाव | These leaders are stand for election with bail orders | Patrika News

साध्वी प्रज्ञा ही नहीं बल्कि ये नेता भी जमानत पर लड़ रहे हैं चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 08:12:39 am

Submitted by:

Vineet Singh

साध्वी प्रह्या भोपाल से लड़ेंगी चुनाव
जेल से जमानत पर हैं बाहर
और भी कई नेता जमानत पर लड़ चुके हैं चुनाव

sadhvi pragya

साध्वी प्रज्ञा ही नहीं बल्कि ये नेता भी जमानत पर लड़ रहे हैं चुनाव

नई दिल्ली: साध्वी प्रज्ञा ( Sadhvi Pragya ) चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं और अब वो मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के भोपाल ( Bhopal ) से दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मालेगांव बम धमाके में उनको 9 साल तक जेल काटनी पड़ी थी और अब भी वो जमानत पर जेल से रिहा हैं और चुनाव भी लड़ रही हैं। ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोई नेता जमानत पर चुनाव लड़ने जा रहा है। आज इस खबर में हम आपको ऐसे ही नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो पहले भी जमानत पर चुनाव लड़ते आए हैं।
ये है वो शख्स जिसने हार्दिक पटेल को मारा तमाचा, जानें इसकी पूरी कहानी…

शशि थरूर : कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत के मामले में बेल पर बाहर हैं और इसके बावजूद भी वो चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आपको बता दें दिल्ली के नामी होटल में सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालातों में मौत हो गयी थी जिसकी वजह आज तक नहीं पता चल चुकी है।
सोनिया गांधी : कांग्रेस की सर्वे-सर्वा यानी सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) का नाम नेशनल हेराल्ड केस में आ चुका है जिसके बाद अब वो जमानत पर बाहर हैं।

हार्दिक पटेल : साल 2015 में मेहसाणा में दंगा फैलाने के मामले में में हार्दिक पटेल को हुई सजा निरस्‍त करने की याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में जनप्रतिनिधि कानून – 1951 के अनुसार दोषी साबित होने की वजह से हार्दिक पटेल इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।
प्री-वेडिंग फोटोशूट के दौरान किस कर रहा कपल अचानक नदी में गिरा, वीडियो हुआ वायरल

राहुल गांधी : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम नेशनल हेराल्ड केस में आ चुका है लेकिन इस मामले में उन्हें और उनकी मां सोनिया गांधी को महज 50 हजार के निजी मुचलके पर बेल मिल चुकी हैं और वो चुनाव भी लड़ने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो