दिमाग में घुसी थी 2 लंबी सुइयां, जी रही थी ऐसी जिंदगी

अपने शरीर के एक छोटा सा काटा भी चुभ जाता है तो बहुत तेजी से दर्द होता है। जब तक वह काटा बाहर नहीं निकलता तब तक उस इंसान को आराम नहीं मिलता है। लेकिन एक महिला सालों से अपने दिमाग में दो बड़ी धातु (Metal) की सुइयां लेकर घूम रही थी।

By: Shaitan Prajapat

Published: 18 Oct 2020, 03:52 PM IST

अपने शरीर के एक छोटा सा काटा भी चुभ जाता है तो बहुत तेजी से दर्द होता है। जब तक वह काटा बाहर नहीं निकलता तब तक उस इंसान को आराम नहीं मिलता है। लेकिन एक महिला सालों से अपने दिमाग में दो बड़ी धातु (Metal) की सुइयां लेकर घूम रही थी। एक छोटे से कार एक्सीडेंट के बाद सीटी स्कैन कराने पर इस बात का खुलासा हुआ। यह जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। इस दुर्घटना में महिला को कोई गंभीर चोट नहीं आई। हालांकि डॉक्टर इस बात से दंग है कि इतने सालों तक इस महिला को किसी प्रकार कोई समस्या नहीं हुई है।

 

यह भी पढ़े :— अनोखी जगह: जहां कूदने पर हिलती है धरती और उल्टा बहता है पानी

सीटी स्कैन में हुआ खुलासा
यह वाकया चीनी महिला के साथ हुआ है। जेंगझाऊ की 29 वर्षीय महिला की एक कार दुर्घटना हो गई है। जिसके बाद डॉक्टर ने उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कहा। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके सिर को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा। जब महिला ने सीटी स्कैन कराया तो उसे पता चला कि उसके दिमाग में दो लंबी धातु की सुइयां हैं।

 

यह भी पढ़े :— कोरोना से ठीक होने पर मरीजों के झड़ रहे बाल, जानिए एक्सपर्ट्स की सलाह

सुइयों का कार दुर्घटना से कोई संबंध नहीं
महिला की सीटी स्कैन रिपोर्ट देखकर एक बात से तो डॉक्टरों को खुश थे कि उसके सिर पर कोई चोट के निशान नहीं दिखे। लेकिन सीटी स्कैन में ही डॉक्टरों ने बहुत ही अजीबोगरीब चीज देखी। ध्यान से देखने पर पता चला कि ये दो सुइयां। इनकी लंबाई में करीब 5 सेमी और व्यास में 4.9 मिमी की थीं। यह महिला के मस्तिष्क में गहरे तक धंसी हुई थी। इन सुइयों का कार दुर्घटना से कोई संबंध नहीं था।

बचपन में घुसाई गई थी सुइयां
डॉक्टरों का मानना है कि इन सुइयों को जानबूझकर इस महिला के दिमाग में तब घुसाया गया होगा, जब वह बहुत छोटी थी। उन्होंने यह अनुमान इसलिए लगाया है क्योंकि वे मानते हैं कि एक विकसित हो चुकी खोपड़ी में इतनी मोटी सुइयों को घुसाना ना मुमकिन है। खास बात यह है कि ऐसी किसी घटना की कोई जानकारी नहीं है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned