scriptकोरोना ब्लास्ट : एक ही दुकान के 20 कर्मचारी पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की बनी लंबी चेन, 194 नए केस 3 की मौत | Corona Blast 20 shop employees positive 194 case 3 deaths today | Patrika News

कोरोना ब्लास्ट : एक ही दुकान के 20 कर्मचारी पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की बनी लंबी चेन, 194 नए केस 3 की मौत

locationइंदौरPublished: Nov 18, 2020 07:50:58 pm

Submitted by:

Faiz

इंदौर की ज्वैलरी शॉप में एक साथ 20 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव।

news

कोरोना ब्लास्ट : एक ही दुकान के 20 कर्मचारी पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की बनी लंबी चेन, 194 नए केस 3 की मौत

इंदौर/ मध्य प्रदेश में धीरे धीरे ठंड के बढ़ने के साथ साथ एक बार फिर कोरोना की रफ्तार में बढ़ोतरी दिखाई देने लगी है। बुधवार को सामने आई एक निजी लैब की रिपोर्ट के मुताबिक, शहर की एक बड़ी ज्वेलरी शॉप में काम करने वाले 20 कर्मचारियों की कोराेना रिपेर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इतनी बड़ी संख्या में एक साथ पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कोरोना से जूझने के बाद थोड़ी बहुत राहत पाने वाले इंदौर के रहवासियों में एक बार फिर सनसनी का माहौल बन गया है। प्रशान ने कड़ी मुस्तैदी दिखाते हुए कर्मचारियों के संपर्क में आए ग्राहकों और अन्य लोगों की लिस्ट बनानी शुरु कर दी है, ताकि संक्रमण के फैलाव को तुरंत ही रोका जा सके। साथ ही, ज्वेलरी शॉप समेत आसपास के इलाके को भी सैनिटाइज किया गया है।

मंगलवार रात को सामने आए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, शहर में बीते 24 घंटों के दौरान 194 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि, 3 संक्रमितों की मौत हुई है। नवंबर के 17 दिनों में जहां 2841 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए, वहीं इस दौरान 37 लोगों की मौतें भी हुईं। शहर में अब भी एक्टिव मरीजों की संख्या 2032 है, जो धीरे धीरे एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है। शहर में अब तक कुल 1 लाख 46 हजार 183 रैपिड एंटीजन सैंपल लिए गए हैं। जबकि, 4 लाख 49 हजार हजार 919 टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें अब तक 36, 055 संक्रमित मिले हैं, जिनमें से 34, 304 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, शहर में अब तक 719 लोग अपनी जान भी गवा चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- गांधी रोड पर अशोक सिंह के गार्डन में अतिक्रमण कार्रवाई, चार बीघा सरकारी जमीन का मामला, देखें वीडियो


इस आधार पर बनाई जा रही लिस्ट

news

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जडिया के मुताबिक, निजी लैब में जांच करवाने पर ज्वेलरी शॉप के 20 कर्मचारियों में कोरोना लक्षण सामने आए हैं। जबकि, शॉप के 35 कर्मचारियों की जांच की गई थी। हालांकि, अन्य 15 कर्मचारियों पर भी नजर रखी जा रही है, आगामी दिनों में उन 15 कर्मचारियों के दौबारा भी टेस्ट किये जाएंगे, ताकि पूरी तरह संतुष्टि की जा सके। फिलहाल, मरीजों की सूची मिलने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है। संबंधित लोगों में कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर उनकी भी जांच करवाई जाएगी। त्यौहारी समय में शॉप पर आए लोगों से लिस्ट या बिल के आधार पर सूची बनाकर संपर्क करना शुरु कर दिया गया है। फिलहाल, सेंटर को पूरी तरह सैनिटाइज किया जा चुका है, उसे दौबारा शुरु किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो