इस डिब्बे से खुलेगा चार शवों का राज, लैपटॉप के बगल में था रखा


क्या वेट मशीन से केमिकल को तौल कर परिवार ने लिया?

By: Muneshwar Kumar

Published: 27 Sep 2019, 03:04 PM IST


इंदौर/ मध्यप्रदेश के इंदौर शहर स्थित एक बड़े रिसॉर्ट के कमरे में चार लोगों की लाश मिली है। कहा जा रहा है कि सभी ने खुदकुशी की है। इसके लिए एक केमिकल का प्रयोग किया है। हालांकि पीएम के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि परिवार की मौत कैसे हुई। लेकिन कमरे में व्हाइट डिब्बा मिला है, जिससे मौत की वजह पता चल सकती है।

दरअसल, खुड़ैल स्थित क्रिसेंट वाटर पार्क में अपोलो डीबी सिटी निवासी आईटी इंजीनियर, उसकी पत्नी और दो जुड़वा बच्चों के शव बरामद हुए हैं। मृतकों की शिनाख्त अभिषेक सक्सेना, प्रीति सक्सेना, अद्वित और अन्यया के रूप में हुई है। रिसॉर्ट प्रबंधन के अनुसार इस परिवार ने दो दिन पूर्व में ही परिवार ने यहां कमरा बुक करवाया था।

02_1.png

किराए की टैक्सी से पहुंचा था यहां
बुधवार को अभिषेक परिवार के साथ दोपहर तीन बजे रिसॉर्ट पहुंचे थे। गुरुवार के दिन परिवार का कोई भी सदस्य से घर से बाहर नहीं निकला। प्रबंधन ने दरवाजे खुलवाने की कोशिश की लेकिन किसी ने नहीं खोला। शक होने पर रिसॉर्ट प्रबंधन ने मास्टर चाबी से दरवाजा खोला तो बेड पर शव देख पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि परिवार रिसॉर्ट आने से पहले तिंछा फॉल जाने के लिए निकला था।

03.png

शरीर पड़े नीले
पुलिस के मुताबिक मृतकों का शरीर नीले पड़ गए थे। पास में एक केमिकल की बोतल और एक वेट मशीन के पास कटोरी में चम्मच रखा था। चम्मच पर भी केमिकल लगा हुआ है। ऐसी आशंका है कि इसी केमिकल को कॉफी में मिलाया गया है।

डिब्बे में ही छिपा है मौत का राज
ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि डिब्बे में जो केमिकल था, उसी के सेवन से परिवार का जान गई है। एफएसएल टीम ने भी कमरे में पहुंचकर जांच की। घर में परिवार के साथ 85 वर्षीय मां हैं। पुलिस ने दिल्ली में रह रहे रिश्तेदारों को सूचना देकर बुलाया है। परिजनों की मौजूदगी में शव का पीएम हुआ है।


दिल्ली से आया था परिवार
पड़ोसियों का कहना था कि परिवार दिल्ली निवासी है और दो साल पहले एल्डोरा वन 804 नंबर फ्लैट में रहने आया था। अभिषेक की बहन दिल्ली में रहती हैं, ससुराल भी वहीं हैं। सूचना पर वे इंदौर पहुंच गए हैं। प्रीति के पिता भी सुबह की फ्लाइट से इंदौर पहुंच गए।

04.png


गैजेट्स से भी मिल सकते हैं सुराग
वहीं, रिसॉर्ट के कमरा नंबर 211 में पुलिस को कई गैजेट्स भी मिले हैं। जिसमें मोबाइल, लैपटॉप और टैबलेट है। इन सभी चीजों की जांच की जाएगी। उसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा। आखिर अभिषेक ने परिवार के साथ खुदकुशी क्यों की।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned