script29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह | nagar nigam will blow up six-story stately building with blast | Patrika News

29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह

locationइंदौरPublished: Aug 22, 2019 05:54:24 pm

– ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बनाई है इमारत- एक दर्जन नोटिस के बाद भी नहीं दिया ध्यान- अमरीका में रहता है मालिक

29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह

29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह,29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह,29 अगस्त को नगर निगम ब्लास्ट से उड़ाएगा छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग, ये है वजह

इंदौर. ग्रीन बेल्ट की जमीन पर छह मंजिला आलीशान बिल्डिंग तान दी गई। एक दर्जन से अधिक नोटिस दिए जाने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। हर बार बिल्डर नेताओं से फोन लगवाता था। आखिर अब उसके धराशायी होने का समय आ गया। निगम ने तारीख मुकर्रर करके जिला प्रशासन व पुलिस से सुरक्षा मांगी है। बिल्डिंग को भी विस्फोट से उड़ाया जाएगा।
must read : जनरल कोच में सीट की मारामारी से मिलेगा छुटकारा, रेलवे ने कर दी ये शानदार व्यवस्था

इंदौर में बिल्डर जो करें, सो कम है… बिना अवैध निर्माण करे वे कोई भी बिल्डिंग नहीं बना सकते। कल्प कामधेनू नगर में तो सारी मर्यादाएं तोड़ दी गईं। ग्रीन बेल्ट की जमीन पर छह मंजिल बिल्ंिडग तान दी। हर बार निगम के अफसर बिल्डर को नोटिस देते थे, जिसे वह हवा में उड़ा देता था। मामला जब कमिश्नर आशीष सिंह तक पहुंचा जिसके बाद उन्हें कार्रवाई के आदेश दे दिए। इस पर पिछले दिनों एक बिल्ंिडग को धराशायी कर दिया गया। यहीं पर संजय भंडारी नामक शख्स की छह मंजिल बिल्डिंग बच गई थी। उसे नहीं तोड़े जाने पर सवाल खड़े हो रहे थे। आखिर अब उसका भी मुहूर्त आ गया।
must read : प्रेमी को दोस्त ने कमरे में किया बंद, मिलने की जिद में प्रेमिका बालकनी से नीचे गिरी

निगम के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने जिला प्रशासन से कार्रवाई को लेकर अनुमति व सुरक्षा मांगी है। इसके लिए निगम ने 29 अगस्त की तारीख तय की है। सुबह १० बजे निगम का अमला २९-ए, कल्पकामधेनु नगर नगर पहुंच जाएगा। उनकी सुरक्षा को लेकर एडीएम अजय देव शर्मा से पुरुष व महिला पुलिस बल मांगा है ताकि भीड़ नियंत्रण, शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए एसडीएम की भी मौजूदगी का आग्रह किया है, क्योंकि भवन को विस्फोट से उड़ाया जाएगा। ये काम विस्फोट विशेषज्ञ शरद सरवटे करेंगे।
must read : जहां नौकरी की वहीं से डाटा चुराकर शुरू कर दी खुद की कंपनी, तीन आरोपी गिरफ्तार

अमरीका में रहता है मालिक

गौरतलब है कि छह मंजिला अवैध बिल्ंिडग का मालिक संजय भंडारी बताया जा रहा है। मूल रूप से वह अमरीका में ही रहता है, लेकिन अपने मित्रों के कहने पर पैसा लगाया था। उसे विश्वास था कि बिल्डिंग को कुछ नहीं होगा, क्योंकि नोटिस के बाद में नेतागीरी शुरू हो जाती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो