scriptएनआरआई के मकान पर कब्जा, खाली करने को कहा तो दी मंत्री की धौंस, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार | NRI's house occupied, asked to vacate, Minister's bullying | Patrika News

एनआरआई के मकान पर कब्जा, खाली करने को कहा तो दी मंत्री की धौंस, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

locationइंदौरPublished: Aug 24, 2019 11:20:48 am

हाई प्रोफाइल मामला: इंदौर के साकेत नगर स्थित मकान को लेकर विवाद, सीएम के हस्तक्षेप के बाद थाने में घंटों चली बैठक

एनआरआई के मकान पर कब्जा, खाली करने को कहा तो दी मंत्री की धौंस, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

एनआरआई के मकान पर कब्जा, खाली करने को कहा तो दी मंत्री की धौंस, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

इंदौर. साकेत नगर के एक मकान को लेकर शुक्रवार को घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चला। मकान दुबई में रह रहे एनआरआई मनोज वर्गीस का है, जिस पर लिमड़ी के राज परिवार से संबंधित किराएदार शिवराज सिंह का कब्जा है। मालिक ने खाली करने को कहा तो किराएदार ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के नाम की धौंस देने लगा।
must read : VIDEO : प्रभु ने पहने सवा किलो चांदी के मुकुट, स्वयंसेवकों ने बजाई बांसुरी, रजत रथ पर दिए दर्शन

आरोप है कि मंत्री ने पुलिस को फोन भी किया। बाद में एनआरआई ने ट्वीट पर मुख्यमंत्री से कमलनाथ से गुहार लगाई। तुरंत हस्तक्षेप करते हुए उन्होंने एडीजी वरुण कपूर से बात कर पीडि़त की मदद के निर्देश दिए। दोपहर में एसपी मो. यूसुफ कुरैशी पलासिया थाने पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। सीएसपी ज्योति उमठ ने बताया, उनमें समझौता हो गया है। शिवराज ने लिख कर दिया है कि 15 दिन में मकान खाली कर देंगे। हालांकि समझौते के बाद भी उन्होंने कोर्ट जाने की धमकी दी है। मालिक, किराएदार और ऊर्जा मंत्री डेली कॉलेज के पूर्व छात्र हैं।
must read : शिक्षकों के लिए आई बुरी खबर, शासन ने सुनाया ऐसा फरमान कि मच जाएगा हडक़ंप

मनोज का आरोप…

मनोज ने बताया, मैं 1994 में दुबई चला गया था। 2008 में गुजरात के रॉयल फैमिली का सदस्य बताने वाले शिवराजसिंह लिमड़ी को 45 हजार महीने में 174 साकेत नगर स्थित मकान किराए पर दिया था। 2014 में मकान खाली करा लिया गया था। पिछले महीने जुलाई में परिवार सहित इंदौर आया तो घर में किराएदार रहता मिला। उनसे घर खाली करने का कहा, तो मंत्री प्रियव्रतसिंह की धौंस दिखाई।
must read : 1 सितंबर से बंद होगा सनावद-ओंकारेश्वर मीटरगेज ट्रैक, ये है महू से चलने वाली ट्रेनों का नया टाइम टेबल

शिवराज की सफाई…

शिवराजसिंह लिमड़ी का आरोप है कि विवाद के समय मैं लिमड़ी गुजरात में था। मेरी पत्नी घर में थी। सुबह वर्गीस परिवार की महिला घर आर्इं और मकान खाली करने को लेकर विवाद किया। मैं लगातार किराया दे रहा हूं। समझौते की बात पर शिवराज का कहना था कि वे मकान खाली करने को तैयार हैं लेकिन मुझे 2-3 महीनेे का समय चाहिए।
must read : संदीप तेल हत्याकांड : मुठभेड़ के बाद शूटर गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल, जयपुर में होगी पूछताछ

समझौता हुआ, 15 दिन में खाली होगा मकान

एनआरआई मनोज वर्गीस और किराएदार शिवराजसिंह के बीच मकान खाली करने को लेकर विवाद था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस अधिकारियों ने जांच की है। दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है, किराएदार ने 15 दिन में मकान खाली करने का वादा किया है।
एनआरआई मनोज वर्गीस का आरोप निराधार है। उनके और शिवराजसिंह के बीच मकान से संबंधित प्रकरण से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। मैनें स्वयं एस.पी. इंदौर को इस प्रकरण में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सच सामने आ जाएगा।
प्रियव्रत सिंह, ऊर्जा मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो