script

IPL में इस सलामी बल्लेबाज की पारी देखकर शाहरुख ने कहा ‘वाह’

locationइंदौरPublished: Sep 24, 2021 07:14:19 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

अबू धाबी में हुए मैच में खेली धमाकेदार पारी, टीम को दिलाई जीत

ipl 2021

इंदौर. अबू धाबी में चल रहे आईपीएल में नया सितारा बन कर उभरे सलामी बल्लेबाज के शॉट देखकर दर्शकों झूम उठे वही केकेआर की जीत के बाद खुद शाहरुख खान ने इस बल्लेबाज को फोन करके बधाई दी। मौका था मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले का जिसमें केकेआर को शानदार जीत मिली। इसके बाद केकेआर पॉइंट्स टेबल में मुंबई को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर आ गई है।

अबू धाबी में गुरुवार को हुए इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया है। इस मैच में केकेआर की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर में निभाई।

Must See: शिखर धवन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कोहली और रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

photo_2021-09-24_18-27-43.jpg

मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में एसा बल्ला घुमाया कि क्रिकेट प्रेमी उसके मुरीद हो गए। 26 साल के अय्यर ने अभी दूसरा ही मैच खेला है जिसमें फिफ्टी जड़ दी और सबको हैरान कर दिया। इस मैच में उन्होंने 30 बॉलों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाककर 53 रन बनाए।

वेंकटेश अय्यर ने इससे पहले डेब्यू मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी धमाकेहार पारी खेली और महज 27 बॉल में 41 रन जड़ दिए। उन्होंने 7 चौके और 1 छक्के लगाकर 41 रन बनाए थे।

Must See: क्रिस गेल को उनके जन्मदिन पर रखा गया पंजाब किंग्स टीम से बाहर

photo_2021-09-24_18-27-46.jpg

इंदौर में 25 दिसंबर 1994 को जन्मे वेंकटेश अय्यर चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते थे उन्होंने 2016 में CA का इंटरमीडिएट एग्जाम भी पास कर लिया। पढ़ाई के साथ ही वह खेल में भी रुचि रखते थे इसीलिए क्रिकेट की ओर मुड़े और अब दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

Must See: सीएसके और आरसीबी के हेड टू हेड सभी आईपीएल रिकॉर्ड्स और आंकड़ें

वह बताते है कि मां के कहने पर क्रिकेट की ओर मुड़े, 19 साल की उमर तक वह सिर्फ दोस्तों के साथ ही क्रिकेट खेलते थे, क्रिकेट में करियर बनाने की कोई योजना नहीं थी। 2018 में एक CA का काम करने की नौकरी मिली तो तब उन्होने जॉब को छोड़ क्रिकेट को चुना।

ipl.png

वेंकटेश के लिए सीए और क्रिकेट में से एक को चुनना आसान नहीं था लेकिन आसानी तब हो गई जब घरवालों ने उनका साथ दिया और वह क्रिकेट की ओर मुड़ गए। अय्यर ने साल 2015 से ही मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेला, इसके बाद 2018 से रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया। साल 2020-21 में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा जब एमपी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पांच पारियों में 227 रन बनाए।

Must See: ये हैं IPL में सबसे ज्यादा बार ऑरेंज कैप जीतने वाले 5 बल्लेबाज

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन केकेआर में जाना का रास्ता बना और कोलकाता की टीम ने अय्यर को IPL 2021 के लिए शामिल कर लिया। हालांकि, पहले चरण में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन जैसे ही दूसरे चरण में मौका मिला वेंकटेश ने लगातार टीम को 2 जीत में अहम रोल निभाया। वेंकटेश की शानदार पारी को देखने के बाद शाहरुख खान ने फोन कर बधाई दी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84e2lv

ट्रेंडिंग वीडियो