विस्तार की तैयारी में एयर एशिया इंडिया, विदेशी उड़ान की इजाजत की प्रतीक्षा

विस्तार की तैयारी में एयर एशिया इंडिया, विदेशी उड़ान की इजाजत की प्रतीक्षा

Saurabh Sharma | Updated: 30 Sep 2019, 08:51:53 AM (IST) इंडस्‍ट्री

  • बेड़े में 17 और विमान शामिल करने की योजना बनाई
  • टाटा संस और एयर एशिया बर्हाद की है संयुक्त कंपनी

नई दिल्ली। किफायती किराए में विमान सेवा प्रदान करने वाली एयरलाइन एयर एशिया इंडिया को विदेशी उड़ान शुरू करने की इजाजत का इंतजार है, लेकिन कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े में 17 और विमान शामिल करने की योजना बनाई है। विमान के पास इस समय 23 विमान है और चालू वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी 17 और विमान अपने बेड़े में शामिल करने वाली है।

यह भी पढ़ेंः- दो दिनों की राहत के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा, जानिए आज के दाम

अनुमति मिलने की उम्मीद
एयर एशिया इंडिया के सीओओ संजय कुमार के अनुसार घरेलू उड़ान सेवा के पांच साल पूरे करने के बाद 23 विमानों के अपने बेड़े के साथ अब हम इस साल के अंत तक अंतर्राष्ट्रीय परिचालन की आवश्यक अनुमति मिलने की उम्मीद करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम 17 और विमान 2019-20 में अपने बेड़े में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।"

नेटवर्क ग्रिड का विस्तार
इसके अलावा, देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में मौजूदगी बनाने के बाद कंपनी अब भारत के पूर्वी और पश्चिमी भागों के नए गंतव्यों को जोडऩे की योजना बना रही है। कुमार ने कहा, "हमने पूरे भारत में अपने नेटवर्क ग्रिड का विस्तार करने की योजना बनाई है।" उन्होंने कहा, "बजट एयरलाइन के रूप में हम अपनी प्रणाली और प्रक्रिया की समय-समय पर जांच करते हैं और अपनी परिचालन लागत को स्वच्छ बनाए रखते हैं। हर किसी के लिए उड़ान की सेवा उनकी पहुंच के अनुकूल बनाने और ज्यादा से ज्यादा गंतव्यों को जोडऩे के अपने ब्रांड की प्रकृति पर हम कायम हैं।"

यह भी पढ़ेंः- स्टाॅक में 100 कुंटल से ज्यादा प्याज नहीं रख सकते खुदरा व्यापारी

यह बनाई योजना
एयर एशिया इंडिया नई दिल्ली से जयपुर और अगरतला के लिए उड़ान की सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। एयरलाइन ने 20 सितंबर को नई दिल्ली से कोलकाता के लिए अतिरिक्त उड़ान शुरू की। कंपनी ने अगस्त में नई दिल्ली और चेन्नई के बीच रोजाना उड़ान सेवा शुरू की। इस समय एयर एशिया इंडिया के बेड़े में 23 विमान हैं और देशभर में इसके 20 गंतव्य स्थान हैं। टाटा संस और एयर एशिया बर्हाद की संयुक्त कंपनी है और इसका परिचालन 12 जून 2014 को शुरू हुआ था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned