Amazon के साथ मिलकर शुरू करें अपना बिजनेस, कंपनी करेगी 7 लाख रुपए की मदद

Amazon के साथ मिलकर शुरू करें अपना बिजनेस, कंपनी करेगी 7 लाख रुपए की मदद

Shivani Sharma | Updated: 14 May 2019, 12:56:17 PM (IST) इंडस्‍ट्री

  • अगर आप बी नौकरी करके परेशान हो गए हैं और कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे
  • अमेजन आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आई है
  • कंपनी कर्मचारियों को 7 लाख रुपए की आर्थिक मदद करेगी

नई दिल्ली। अगर आप बी नौकरी करके परेशान हो गए हैं और कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) आपके लिए एक खास मौका लेकर आई है, जिसमें आपको कंपनी के साइड से बिजनेस शुरू करने के लिए 7 लाख रुपए की मदद की जाएगी।


कंपनी दे रही खास ऑफर

आपको बता दें कि इस ऑफर की खास बात यह है कि आप अपने शहर में ही इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। अमेजन भारत के कोने-कोने में डिलिवरी सिस्टम की पहुंच स्थापित करने के लिए अपने साथ डिलिवरी सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर जुड़ने का ऑफर दे रही है क्योंकि कंपनी अपने डिलीवरी की सर्विस को फास्ट करना चाह रही है।


जल्द होगी आपके सामान की डिलीवरी

इसके साथ ही सामानों की डिलिवरी ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने के कारण ही अमेजन ने कर्मचारियों के सामने ये प्रस्ताव रखा है। कंपनी ने कर्मचारियों से कहा कि नौकरी छोड़े और हमारे साथ हमारे बिजनेस में जुड़ो। दरअसल भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ कॉम्पिटीशन बढ़ने के साथ अमेजन ने देश में लास्ट माइल डिलिवरी यानी देश के कोने-कोने तक अपने आइटम्स की डिलिवरी के लिए बड़ा प्लान तैयार किया है। इस लिहाज से कंपनी का ऑफर खासा अहम है।


ये भी पढ़ें: 4.90 लाख करोड़ के मालिक हैं सोशल मीडिया के किंग, 16 की उम्र में बनाया था म्यूजिक ऐप


प्राइम मेंबर्स को मिलेगा फायदा

अमेजन प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) के डिलीवरी समय को भी घटाने का प्रयास कर रही है। पहले प्राइम मेंबर्स के लिए डिलीवरी समय दो दिन का था, जिसको घटाकर कंपनी एक दिन करना चाह रही है। कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान ज्यादा जल्दी पहुंचाने के मकसद में कामयाबी मिल सकती है।


कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी

अमेजन ने जानकारी देते हुए बताया कि जो कर्मचारी नौकरी छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर ( 7 लाख रुपये) तक का खर्च कंपनी के द्वारा उठाया जाएगा। इसके साथ ही जो भी लोग इस प्रोग्राम में शामिल होते हैं। उन लोगों को तीन महीने की सैलरी भी दी जाएगी। यह ऑफर अधिकतर पार्ट टाइम और फुल टाइम कर्मचारियों के लिए है, जिसमें वेयरहाउस वर्कर भी शामिल हैं, जो ऑर्डर पैक करते हैं और भेजते हैं। फूड्स के कर्मचारी इस ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned