Good News: Amrapali Home Buyers को जनवरी 2021 से मिलना शुरू हो जाएगा घर

  • National Building Construction Corporation ने अधूरे प्रोजेक्ट्स को तीन भागों में बांटा
  • NBCC ने अगस्त 2023 तक Amrapali के सभी घर खरीदारों को कब्जा देने का लक्ष्य बनाया

By: Saurabh Sharma

Published: 29 Jul 2020, 02:31 PM IST

नई दिल्ली। आम्रपाली होमबायर्स ( Amrapali Home Buyers ) के लिए बड़ी खबर है, जनवरी 2021 से होमबायर्स को मकानों का पजेशन ( Possession to Home Buyers ) मिलना शुरू हो जाएगा। खास बात तो ये है कि आम्रपाली के सभी होम बायर्स को 2023 तक मकानों के पजेशन दे दिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार अधूरे प्रोजेक्ट्स ( Incomplete Projects ) को पूरा करने के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन ( National Building Construction Corporation ) ने इसे तीन भागों में में बांट दिया है। जिस ग्रुप का काम पूरा होता जाएगा, उन्हें पजेशन दे दिया जाएगा। यह आम्रपाली होमबायर्स के लिए काफी बड़ी है। काफी सालों से लोग अपने आशियाने का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- Global Gold Export में 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट, जानिए किस देश से आता है सबसे ज्यादा सोना

2023 तक 42 हजार होमबायर्स को दिया जाएगा कब्जा
जानकारी के अनुसार जनवरी 2021 से ग्रेटर नोएडा नो वेस्ट के सभी 6 प्रोजेक्ट्स के काम पूरा कर बायर्स को पजेशन दे दिया जाएगा। वहीं अगस्त 2023 तक आम्रपाली के सभी 42 हजार होम बायर्स को पजेशन देने का लक्ष्य रखा गया हैै। दूसरी ओर एनबीसीसी ने अब होम बायर्स को पजेशन के बेस पर पेमेंट करने के लिए कहा है। पिछले महीने डिमांड लेटर भी जारी किए जा चुके हैं। अब होमबायर्स को 31 अगस्त तक पहली किश्त आद करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः- PM Modi के साथ Future Vision और Roadmap तैयार करेंगे Banks, NBFCs, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग

किस्तों में होगा भुगतान
एनबीसीसी द्वारा आम्रपाली होम बायर्स के लिए बनाए गए नए पेमेंट शेड्यूल प्लान के तहत अब किस्तों में भुगतान किया जा सकेगा। 10 जून 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली मामले में सभी बैंकों को घर खरीदारों को होम लोन देने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के अनुसार इस राशि का उपयोग निर्माण कार्य में किया जाएगा। एनबीसीसी द्वारा ग्रेनो वेस्ट के 3 प्रोजेक्ट्स का काम चालू कर दिया है। वहीं 5 अन्य पर अगस्त और सितंबर में काम शुरू हो सकते हैं। टेंडर भी जारी किए जा चुके हैं। एनबीसीसी की ओर से अधूरे प्रोजेक्ट्स के को पूरा करने का ड्राफ्ट भी तैयार कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः- दिग्गज उद्योगपति Sunil Mittal को झटका, Annual Salary Package में एक करोड़ की गिरावट

इस तरह से दिया जाएगा पजेशन
जैसा कि एनबीसीसी की ओर से अधूरे प्रोजेक्ट्स को तीन भागों में डिवाइड किया हैै तो ग्रुप-1 में रखी गई इमारतों में मई से जुलाई 2021 तक पजेशन देने का टारगेट है। जिसमें ग्रेनो वेस्ट की लेजर वैली के 887 विला हैं। ग्रुप-2 में जनवरी से जुलाई 2022 तक कंप्लीशन दिया जाएगा। घरों पर कब्जा जनवरी 2021 से ही मिलना शुरू होगा। इन्हें तीन-तीन माह की दस किश्तों में अपनी बकाया रकम चुकानी है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned