scriptअगले 2 साल के लिए Best Agrolife Ltd ने बनाया लक्ष्य, 1517 करोड़ रूपए कमाने का करेगी प्रयास | best agro life ltd aiming to earn 1517 cr rs in next 2 years | Patrika News

अगले 2 साल के लिए Best Agrolife Ltd ने बनाया लक्ष्य, 1517 करोड़ रूपए कमाने का करेगी प्रयास

Published: Aug 04, 2020 03:41:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

पूंजी एलोकेशन करते वक्त कंपनी अब फ्री कैश फ्लो ( free cash flow ) पर ज्यादा जोर देगी और कंपनी का ऐसा करने का इरादा शेयरहोल्डर्स कुछ ज्यादा फायदा पहुंचाना है।

best agro group

best agro group

नई दिल्ली : एग्रो केमिकल फैक्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी Best Agrolife Ltd ने वित्त वर्ष 2021 22 के लिए 1517 करोड़ रुपए की आमदनी का लक्ष्य रखा है । कंपनी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज ( Bombay stock exchange ) इस बात की जानकारी दी । वही कंपनी की सिस्टर कंसर्न और एग्रो इनपुट्स बनाने वाली कंपनी बेस्ट एग्रो केमिकल नेम ₹677 मुनाफे का लक्ष्य रखा है ।

बीते पांच साल से PM Narendra Modi चला रहे थे Chinese App, अब किया Account बंद

कंपनी अपने लॉन्ग टर्म प्लान को पूरा करने के लिए कैपिटल एलोकेशन अर्निंग और ग्रोथ पर फोकस करेगी इसके अलावा फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के जरिए भी कमाई का लक्ष्य है जिनमें रिजोनेंस अपॉर्चुनिटी फंड ,एलारा अपॉर्चुनिटी फंड ,नोमूरा सिंगापुर लिमिटेड और अन्य नाम शामिल है ।

Whatsapp पर जल्द मिल सकती है Payment Service की सुविधा, तारीख की नहीं हुआ है खुलासा

कंपनी के प्लांट के बारे में बताते हुए डायरेक्टर विनोद कुमार ( Director Vinod Kumar ) का कहना है कि पूंजी एलोकेशन करते वक्त कंपनी अब फ्री कैश फ्लो ( free cash flow ) पर ज्यादा जोर देगी और कंपनी का ऐसा करने का इरादा शेयरहोल्डर्स कुछ ज्यादा फायदा पहुंचाना है। कुमार का कहना है कि कंपनी अपने शेरहोल्डर्स को लगातार डिविडेंड देना चाहती है इसी वजह से हमने अपने उद्देश्य को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया है और कंपनी उनको पाने के लिए लगातार काम करेंगी जिसमें प्राथमिक ईपीएस ग्रोथ को पूरा करने पर ध्यान दिया जाएगा

विनोद कुमार ने इसके आगे बताया कि कंपनी वित्त वर्ष 2020-21 ( Finanial Year 2020-21 ) में रिटर्न ऑन कैपिटल इनवेस्टेड ( return on capital invested ) में 32.78 फ़ीसदी और रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट ( Return On Capital investment ) में 24 फ़ीसदी ग्रोथ की उम्मीद कर रही है । अगर योजना काम करती है तो इस तरह से कंपनी की ईपीएस में 7.24 फ़ीसदी के मुकाबले 30.4% की ग्रोथ का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो