Coronavirus के बीच Byju's का 4 हजार नौकरी देने का ऐलान, जानिए किन लोगों को Hire करेगी कंपनी

  • Online Courses की संख्या में इजाफा करने के लिए Byju's देगा 6 महीने में हजारों लोगों को नौकरी
  • Byju's Business, Content, और Product Development से जुड़े लोगों को करेगा Hire हायर

By: Saurabh Sharma

Updated: 26 Jun 2020, 09:50 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से अगर आपकी नौकरी भी चली गई है और एक अदद नौकरी की तलाश में है तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है। देश की सबसे बड़ी ई-एजुकेशन ( E Education ) प्रोवाइड कराने वाली कंपनियों में से एक बायजूस ने बंपर नौकरी निकालने का ऐलान ( Vacancies in Byjus ) किया है। अपने बिजनेस, कांटेंट और कोर्सेज को बढ़ाने के लिए आने वाले 6 महीनों में बायजूस 4 हजार लोगों को नौकरी देने जा रही है। अगर आप भी कंपनी के रिक्वायरमेंट में फिट बैठते हैं तो आपको भी इस सबसे बड़े स्टार्टअप में एक में नौकरी करने का मौका मिल सकता है।

फ्रीमियम मॉडल से बढ़ी संख्या
मार्च के महीने में जब एग्जाम के बाद स्कूल बंद हुए और उसके बाद कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण पूरे देश को घरों में रहने को मजबूर होना पड़ा तो कंपनी ने फ्रीमियम मॉडल को अडोप्ट किया। जिसमें स्कलू बंद होने के बाद स्टूडेंट्स को कुछ कोर्सेज फ्री में प्रोवाइड कराए गए। जिसके बाद से बायजूस के कोर्सेज की डिमांड काफी बढ़ गई। अब स्टूडेंट्स घर पर ही पढ़ाई के लिए ऑनलाइन टूल का यूज कर रहे हैं।

लगातार 20वें दिन Petrol और Diesel की कीमत में इजाफा, आसमान पर पहुंचे दाम

अप्रैल में स्टूडेंट्स की संख्या में जबरदस्त इजाफा
मार्च और अप्रैल के महीन के महीने में स्टूडेंट्स की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला। पहले बात मार्च की करें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 60 लाख नए स्टूडेंट्स का इजाफा हुआ। जबकि अप्रैल के महीने में 75 लाख नए स्टूडेंट्स एड हुए। खास बात तो ये है कि अधितर स्टूडेंट्स ऑर्गेनिक यूजर्स थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाइजूस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मृणाल मोहित ने कहा है कि सेल्स के मामले में अप्रैल और मई सबसे बेस्ट महीना साबित हुआ है। कंपनी बड़े स्तर पर फ्री यूजर्स को पेड करने में कामयाब रही।

लगातार हुआ है ई-लर्निंग एजुकेशन यूजर्स में इजाफा
मार्केट रिसर्च कालागाटो की रिपोर्ट के अनुसार फरवरी से अप्रैल के बीच बाइजूस के प्रतिदिन एक्टिव यूजर्स की संख्या में 43 फीसदी का इजाफा देखने को मिला। सेशन टाइम्स में 106 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जो दूसरे प्रतियोगियों के मुकाबले काफी ज्यादा बेहतर है। वहीं बात दूसरे एजुकेशन स्टार्टअप्स की करें तो उनके एक्टिव यूजर्स में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। फरवरी से अप्रैल के बीच टॉपर में प्रतिदिन एक्टिव यूजर्स में 47 फीसदी, कॉर्सेरा में 28 फीसदी और खान एकेडेमी में यह 33 फीसदी का इजाफा देखने को मिला।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned