फ्लिपकार्ट सेल शुरू होने पहले खड़ी हुई मुश्किल, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

  • एक ट्वीट के रिप्लाई में फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को भारत का हिस्सा मानने से किया इनकार
  • कैट को आया गुस्सा, सरकार से फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

By: Saurabh Sharma

Updated: 11 Oct 2020, 08:34 AM IST

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट का फेस्टिव सेल सीजन शुरू होने से पहले बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई हैं। फ्लिपकार्ट की ओर से उसके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ऐसा बयान दिया गया है, जो देश के लोगों को ही नहीं बल्कि व्यापारियों को भी काफी नापसंद किया जा रहा है। जिस पर कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स भी सामने आ गया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने सरकार से फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई तुरंत शुरू करने की मांग की है। फ्लिपकार्ट ने अपने अधिकृत ट्वीट हैंडल से नागालैंड को भारत से बाहर का हिस्सा बताया, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बेहद हलचल है।

नहीं मिल सकती फ्लिपकार्ट को माफी
कैट ने कहा कि वो इस गंभीर मामले को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाएगा। वहीं उस ट्वीट को डिलीट कर देने से फ्लिपकार्ट को माफी नहीं मिल सकती है। भारत में रहकर देश के एक राज्य को देश से बाहर बताना एक अक्षम्य अपराध है, जिसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़़ेंः- आईटी दिग्गज कंपनी व्रिप्रो ने बनाया था शेयर की कीमत का यह रिकॉर्ड, टूटने के कगार पर पहुंचा

देश की भावनाओं का किया अपमान
खंडेलवाल ने आगे कहा कि यह कथन बेहद चौंकाने वाला और अविश्वसनीय है। नागालैंड को "भारत के बाहर" कहकर फ्लिपकार्ट ने नागालैंड और पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं का न केवल अपमान किया है, बल्कि हर भारतीय को आहत किया है। आज फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को भारत के बाहर का हिस्सा बताया है, कल वो लेह लद्दाख को भी भारत के बाहर का हिस्सा कह सकते हैं। फ्लिपकार्ट के बयान ने भारत की संप्रभुता को चुनौती दी है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़़ेंः- एक साल की एफडी पर यह बैंक दे रहे हैं सबसे ज्यादा मुनाफा, लिस्ट में नहीं है सरकारी बैंक का नाम

यह कोई व्यक्तिगत विचार नहीं
उन्होंने कहा किह इस तरह के गंभीर और गलत बयान जो केवल एक दुश्मन ही कह सकता है, के लिए कोई माफी स्वीकार नहीं की जा सकती। क्योंकि यह बयान फ्लिपकार्ट के अधिकृत ट्विटर हैंडल से किया गया है। इसलिए इसे किसी के व्यक्तिगत विचार के रूप में नहीं लिया जा सकता है।

यह भी पढ़़ेंः- चीन के खिलाफ अमरीका समेत इन 7 देशों ने की नई जंग की शुरूआत!

फ्लिपकार्ट की शुरू होने वाली है सेल
फ्लिपकार्ट त्योहारी सीजन फ्लैगशिप छह दिवसीय 'बिग बिलियन डेज' सेल की शुरुआत 16 से 21 अक्टूबर के बीच होने जा रहा है। फ्लिपकार्ट के अनुसार कोरोना से परेशान अपने ग्राहकों को वह इस महासेल के दौरान सभी वर्गो में खास ऑफर देते हुए मुस्कुराने का मौका देगा। कंपनी के अनुसार फ्लिपकार्ट प्लस कस्टमर्स को इस महासेल का लाभ 15 अक्टूबर से ही लेने का मौका मिल सकेगा। ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने फेस्टिव सीजन को खास बनाने के लिए इस साल 850 शहरों में 50 हजार से अधिक किराना स्टोर्स को अपने साथ जोड़ा है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned