होंडा ने CB 500 रेंज से उठाया पर्दा, CBR500F, CBR500X और CBR500R आई लोगों के सामने

  • भारत में 2021 में हो सकती है लांच, कई रंगों में आएगी बाइक्स
  • कंपनी बिना बदलाव के यूरो 5 सर्टिफिकेशन पाने में रहा कामयाब

By: Saurabh Sharma

Published: 03 Sep 2020, 05:12 PM IST

नई दिल्ली। जब से देश से लॉकडाउन को खत्म की प्रक्रिया को शुरू की है, तब से ऑटो मोबाइल कंपनियों के आंकड़े बेहतर आने लगे हैं। वहीं 2021 की शुरुआत में नई रेंज लाने की तैयारी कर रही हैं। अब इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है। जापानी कंपनी होंडा की 2021 में आने वाली सीबी 500 की नई रेंज से पर्दा उठा लिया है। इस रेंज की तीन बाइक्स सामने आई हैं। पहली CBR500F नेकेड मोटरसाइकिल है। दूसरी बाइक CBR500X एडवेंचर टूरर है और तीसरी बाइक CBR500R सुपरस्पोर् टहै।

यह भी पढ़ेंः- ऊंचाई पर पहुंचकर7 फीसदी फिसला Indiamart Share, जानिए इसकी वजह

यूरो 5 सर्टिफिकेशन पाने में कामयाब
2021 में लांच होने वाली इन तीनों बाइक को अपडेट करने के लिए कंपनी को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी है। इसका पॉवरप्लांट - 471cc पैरेलल ट्विन 47bhp मोटर बिना किसी बदलाव के यूरो 5 सर्टिफिकेशन पाने में कामयाब रहा है। नए साल के लिए इन बाइक्स को थोड़ा नया बनाने के लिए होंडा ने पेंट योजनाओं के साथ खेला है।

यह भी पढ़ेंः- चेस खेलने वाली फोटो पर क्यों ट्रोल हो गई मल्लिका शेहरावत, जानिए इसकी बड़ी वजह

इन रंगों में आएगी बाइक
CB500F को दो दो नए रंगों Candy Moon Glow Yellow और Candy Caribbean Blue Sea में आएगी। वहीं लाल और काले रंग को भी ऑप्शन में रखा गया है। वहीं दूसरी ओर CBR500X बाइक लाल, काले और सफेद उपलब्ध होगी। हैं लेकिन अब इसे संशोधित ग्राफिक्स प्राप्त हुए हैं। वहीं दूसरी ओर CBR500R के कलर को लेकर कोई अपडेट नहीं मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में बाइक को लेकर और भी अपडेट सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Netflix offers: बिना अकाउंट बनाए देख पाएंगे में फ्री मूवीज और वेब सीरीज

भारत के उपयुक्त है सीबी 500 रेंज
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार होंडा की CB500 रेंज भारत जैसे बाजार के लिए एकदम सही है। डिजाइन, पावॅर आउटपुट और ब्रांड की पहुंच भारतीय बाजार के लिए व्यावहारिक बनाती है। दुर्भाग्य से, होंडा इस रेंज को जल्द ही भारत में लाने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Netflix की Bad Boy Billionaires सीरीज पर सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, जानिए क्या है सबसे बड़ी वजह

घरेलू कारोबार में इजाफा
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बुधवार को जानकारी दी कि अगस्त 2020 में उसकी कुल बिक्री दो फीसदी कम होकर 4,43,969 यूनिट पर आ गई। कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में कुल 4,52,551 गाडिय़ां बेची थीं। जबकि अगस्त 2020 में उसकी डॉमेस्टिक सेल एक फीसदी ज्यादा होकर 4,28,231 यूनिट पर आ गई। पिछले समान अवधि में 4,25,664 यूनिट थी। कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार अगस्त में हमारा 90 फीसदी नेटवर्क कारोबार में वापस आ गया और उन्हें सुधार के संकेत मिल रहे हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned