scriptप्रधानमंत्री आवास योजना को आगे बढ़ाने में कंपनियां निभा रही अहम भूमिका | Housing For All Mission is to build 2 cr houses till 2022 | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास योजना को आगे बढ़ाने में कंपनियां निभा रही अहम भूमिका

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2018 10:29:12 am

Submitted by:

Prashant Jha

कंपनी का मकसद समाज में कम आय वाले लोग और कमजोर तबकों को कम से कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराना है। Housing For All Mission 2022 IFL housing Finance

pm aawas, housing for all mission 2022
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री आवास के तहत 2022 तक सभी को घर देने की दिशा में कंपनियां अहम भूमिका अदा कर रही है। इसी कड़ी में आईएफएल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड कंपनी भी अपना योगदान दे रही है। कंपनी जरूरतमंद लोगों को घर खरीदने के लिए कम से कम ब्याज दरों पर लोन मुहैया कराने जा रही है। गौरतलब है कि चार सालों में देश के कमजोर और निम्न आय वर्ग के लोगों को घर मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता है। इसी लक्ष्य को आगे बढ़ाते हुए आईएफएसएल हाउसिंग फाइनेंस नेशनल मिशन फॉर अर्बन हाउसिंग के तहत सभी को आवास देने के दिशा में काम कर रही है। आईएफएल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने हाल ही में नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ समझौता किया है। कंपनी का मकसद समाज में कम आय वाले लोग और कमजोर तबकों को कम से कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराना है। कंपनी की पॉलिसी मार्केट में 12% से 14% कम दरों पर ब्याज उपलब्ध कराने की है।
पहले चरण में उत्तर भारत के इन शहरों में मिलेगा लोन

कंपनी पहले चरण में उत्तर भारत के राज्यों में योजना का लाभ देने के लिए कार्य करेगी। जिसमें दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब शामिल है। इसके बाद देश के अन्य हिस्सों को कंपनी को कवर करने की प्लानिंग है। आईएफएल हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक गोपाल बंसल की मानें तो सभी के लिए आवास मिशन के तहत 2022 तक 2 करोड़ छतों का निर्माण करना कंपनी का मकसद है और आईएफएल हाउसिंग काअनुमान है कि पूरे भारत में किफायती हॉउसिंग के लिए क्रेडिट की मांग 10 लाख करोड़ रुपए सेअधिक होगी । हमारे ग्राहक अनुकूल प्रक्रिया, नीतियों और वितरण के साथ, हम निश्चित रूप से उद्योग में वृद्धि करेंगे। वहीं इसके अलावा कंपनी के डायरेक्टर गौरव सूरी ने कहा कि होम लोन लेने के दौरान कई कारणों से लोग रिजक्ट हो जाते हैं। ऐसे में आईएफएल हाउसिंग फाइनेंस कुछ जरूरी दस्तावेजों के जरिए सरल और पारदर्शिता के साथ लोन मुहैया कराएगी।
एक दशक से कंपनी दे रही ऋण

गौरतलब है कि आईएफएल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने किफायती आवासवित्त ऋण की घोषणा की । (आईएफएल), पिछले 10 वर्षों से मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर में संपत्ति पर ऋण व असुरक्षित ऋण के वित्तपोषण के व्यवसाय में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो