Good News ! कंपनियों ने शुरू किया कैंसिल टिकट के पैसे लौटाना, इसी हफ्ते शुरू हुई हैं फ्लाइट्स

  • Airlines कंपनियों ने शुरू किये पैसे देना
  • डायरेक्ट अकाउंट में मिलेंगे कैंसिल टिकट के पैसे
  • Indigo और AirAsia ने की पहल

By: Pragati Bajpai

Published: 28 May 2020, 05:56 PM IST

नई दिल्ली: पूरे 2 महीने तक उड़ाने रद्द होने के बाद बीते सोमवार से घरेलू फ्लाइट्स की शुरूआत की गई। इसी के साथ आज एयरलाइंस कंपनियों से जुड़ी एक और अच्छी खबर मिल रही है। दरअसल एयरलाइंस कंपनियों ( Airlines companies ) ने कैंसिल हुई टिकट्स ( fligt ticket cancellation ) का पैसा वापस करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि टिकट के रिफंड को लेकर काफी हंगामा हुआ था लेकिन फिर बाद में सरकारी आदेश के बाद कंपनियों ने कस्टमर्स को तत्काल पैसा देने के लिए हामी भरी और फाइनली अब कंपनियों ने पैसे देना शुरू कर दिया है।

Jio Platforms विदेशी निवेश की लगी लाइन, Microsoft इनवेस्ट करेगा 2 अरब डॉलर

खबरों के मुताबिक इंडिगो (Indigo) और एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) ने रिफंड देना शुरू कर दिया है। इन कंपनियों की जो फ्लाइट्स कैंसिल ( flight cancel ) हुई थी उसका रिफंड कंपनियों ट्रैवेल एजेंट (Travel agents) के अकाउंट्स में डालने लगी हैं। इस खबर की पुष्टि ईजीमाईट्रिप डॉटकॉम (EaseMyTrip.com) के द्वारा की गई है। EaseMyTrip.com के CEO निशांत पिट्टी (Nishant Pitti) ने कहा कि सभी यात्री क्रेडिट शेल (credit shell) के बजाय रिफंड चाहते थे उन्हें रिफंड कर दिया जाएगा। इसी तरह अन्य कंपनियों ने रिफंड देना शुरू कर दिया है।

इससे पहले कंपनियां कस्टमर्स को क्रेडिट शेल का ऑप्शन दे रही थी और उस सूरत में एक साल तक कभी भी उस पैसे को इस्तेमाल किया जा सकता था लेकिन कस्टमर्स को ये बात रास नहीं आई । काफी हंगामें के बाद कंपनियों ने कस्टमर्स को तत्काल अकाउंट में पैसा देने की बात स्वीकार की ।

आपको बता दें कि कंपनियां अभी ट्रैवेल एजेंट के मामले में ट्रैवल एजेंट को यह विकल्प दे रही है कि वह अपने ग्राहकों को या तो रिफंड दे सकते हैं या फिर राशि को उनके क्रेडिट शेल में रख सकते हैं। इस राशि का इस्तेमाल भविष्य की बुकिंग में किया जा सकता है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned