scriptआपदा से अवसर: Mother Dairy ने लॉन्च किया हल्दी-दूध, 25 रुपए की कीमत में होगा उपलब्ध | Mother Dairy launched haldi dudh to boost immunity at 25 rs | Patrika News

आपदा से अवसर: Mother Dairy ने लॉन्च किया हल्दी-दूध, 25 रुपए की कीमत में होगा उपलब्ध

Published: Jun 08, 2020 10:00:05 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

मदर डेयरी ( Mother Dairy ) ने इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ल़ॉन्च किया mother dairy turmeric milk
आयुष मंत्रालय दे तुका है हल्दी दूध पीने की सलाह

mother dairy launched turmeric milk

mother dairy launched turmeric milk

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री ने 20 लाख का आर्थिक पैकेज देते वक्त देश को आत्मनिर्भर और आपदा से अवसर के 2 मूलमंत्र दिये थे। अब इसे प्रधानमंत्री मोदी का असर कहा जाए या देश की जरूरत लेकिन इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए दशकों से घर में दिया जाने वाला दादी मां का हल्दी दूध अब मदर डेयरी के बूथ पर भी मिलेगा। जी हां, मदर डेयरी ( Mother Dairy ) ने कोरोना महामारी के बीच देश की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हल्दी दूध ल़ॉन्च ( mother dairy launched turmeric milk ) कर दिया है।

आपको मालूम हो कि आयुष मंत्रालय ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए सभी को हल्दी वाला दूध पीने की सलाह दी है।

SBI में है ताबड़तोड़ कमाई का मौका, मिल सकता है दोगुना रिटर्न

25 रूपए होगी कीमत- मदर डेयरी ( MOTHER DAIRY ) के प्रबंध निदेशक ( MANAGING DIRECTOR ) संग्राम चौधरी का कहना है कि नया हल्दी दूध ( mother dairy turmeric milk ) डेयरी के सभी बूथ और चैनल भागीदारों की दुकानों पर ग्लास बोतल पैकिंग में 25 रूपए की किफायती कीमत पर उपलब्ध यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि ये कंपनी का पहला रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पादों वाला प्रोडक्ट ( immunity booster turmeric milk ) होगा।

इम्युनिटी बढ़ाने की है जरूरत- कोरोना को मात देने में इम्यूनिटी का बड़ा रोल है यहीं वजह है कि आयुष मंत्रालय ने पूरे देस को हल्दी दूध पीने की अपील की है। चौधरी ने इस दूध के बारे में बताते हुए कहा कि ‘हल्दी और दूध का काढ़ा जिसे टरमेरिक लाटे कहा जाता है, को आज दुनिया भर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।‘ दरअसल हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है।

अब देखने वाली बात ये होगी कि मदर डेयरी का ये प्रोडक्ट मार्केट में कितना सफल होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो