scriptSBI में है ताबड़तोड़ कमाई का मौका, मिल सकता है दोगुना रिटर्न | MARKET EXPERTS SUGGESTING TO INVEST IN SBI SHARES | Patrika News

SBI में है ताबड़तोड़ कमाई का मौका, मिल सकता है दोगुना रिटर्न

Published: Jun 08, 2020 07:47:01 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

SBI SHARE में पैसा लगाकर कर सकते हैं कमाई
49 फीसदी तक मिल सकता है रिटर्न
मजबूत कस्टमर बेस है बैंक की ताकत

SBI SHARE

SBI SHARE

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के तिमाही नतीजे सामने आ चुके हैं। चौथी तिमाही में बैंक का मुनाफा 4 गुना बढ़कर 3581 करोड़ रुपये हो गया है। बैंक ( BANK ) द्वारा अपनी सब्सिडियरी एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेस में हिस्सेदारी बेचने से मुनाफे में जोरदार उछाल आया है।

एक्सपर्ट्स को SBI पर है भरोसा-

ऐसे में ब्रोकरेज हाउस लगातार SBI शेयर्स में पैसे लगाने ( INVEST IN SBI SHARES ) की सलाह दे रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि एसबीआई की लोन ग्रोथ बेहतर रही है। मार्च तिमाही में एसबीआई अपनी एसेट क्वालिटी को बेहतर करने में कामयाब रहा है। एक्सपर्ट्स की माने तो यस बैंक क्राइसिस के बावजूद एसबीआई के इस प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह उनका मजबूत कस्टमर बेस है जिसकी वजह से वो किसी भी संकट से निकलने में सक्षम हैं। इसके अलावा एसबीआई के पास कैश पर्याप्त है। हालांकि कमजोर नेट इंटरेस्ट मार्जिन और प्रोविजनिंग बढ़ाए जाने से मुनाफे पर असर पड़ा।

PPF और SUKANYA ACCOUNT HOLDER के लिए महत्वपूर्ण है ये महीना, पूरी करें शर्ते नहीं तो होगा नुकसान

किस किस ने दी SBI पर दांव लगाने की सलाह- ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ( MOTILAL OSWAL ) ने एसबीआई के शेयर ( SBI SHARE )के लिए 280 रुपये का लक्ष्य देते हुए निवेश की सलाह दी है। वहीं, ब्रोकरेज हाउस शेयर खान ( SHARE KHAN ) ने इसमें 262 रुपये, ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ( M K GLOBAL ) ने 225 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है।
अगर कंपनी के शेयर की करंट प्राइस (SBI SHARE PRICE ) के लिहाज से देखा जाए और एक्पर्ट्स की बातें सही साबित होती है तो इस शेयर से आपको लगभग 45 फीसदी से ज्यादा की कमाई हो सकती है।

सरकार की इन स्कीम्स में निवेश कर अपने बुढ़ापे को करें सुरक्षित, प्रीमियम भी है बेहद कम

बैंक ( STATE BANK OF INDIA ) की पूरे साल की तिमाही रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो सालाना आधार पर लोन ग्रोथ 6.4 फीसदी और तिमाही आधार पर 5.7 फीसदी रही है। कॉरपोरेट लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 11 फीसदी और तिमाही आधार पर 9.5 फीसदी रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो